24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रिम्स में 3400 डॉक्टर और कर्मी होंगे नियुक्त

शासी परिषद की बैठक में लिया गया फैसला 393 चिकित्सकों व 1178 कर्मियों की होगी नियुक्ति रांची : रिम्स में 393 चिकित्सकों, तृतीय श्रेणी के 375 कर्मचारियों और चतुर्थ श्रेणी के 803 कर्मचारियों की नियुक्ति होगी. इसके अलावा रिम्स और सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में 1831 नर्स बहाल किये जायेंगे. नियुक्तियां अतिरिक्त पदों के सृजन की […]

शासी परिषद की बैठक में लिया गया फैसला
393 चिकित्सकों व 1178 कर्मियों की होगी नियुक्ति
रांची : रिम्स में 393 चिकित्सकों, तृतीय श्रेणी के 375 कर्मचारियों और चतुर्थ श्रेणी के 803 कर्मचारियों की नियुक्ति होगी. इसके अलावा रिम्स और सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में 1831 नर्स बहाल किये जायेंगे. नियुक्तियां अतिरिक्त पदों के सृजन की स्वीकृति पर की जायेंगी.
शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी की अध्यक्षता में हुई रिम्स शासी परिषद की 40 वीं बैठक में इसका फैसला लिया गया. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा : एमसीआइ की आवश्यकता व मरीजों की संख्या को ध्यान में रख कर नियुक्तियां की जायेंगी.
पुस्तकालय व कैंटीन के निर्माण को मिली स्वीकृति : बैठक में पुस्तकालय व कैंटीन के निर्माण को स्वीकृति मिल गयी है. इनके निर्माण पर लगी रोक खत्म होगी. भवन निर्माण का कार्य शुरू हो जायेगा. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा : पांच जगहों पर निर्माण कार्य पर रोक लगायी गयी थी.
तीन जगहों पर रोक अभी भी जारी रहेगी. एमसीआइ के मानक के अनुसार पुस्तकालय व कैंटीन बनाने की प्रक्रिया शुरू करना जरूरी हो गया है. बैठक में 2014-15 में ली गयी नयी योजनाओं की वस्तुस्थिति की जानकारी के लिए समिति के गठन का निर्णय लिया गया. समिति एक माह के अंदर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. इसके आधार पर निर्णय लिया जायेगा.
अब मरीजों को मिलेगा 80 रुपये का भोजन
बैठक में नर्सिग कॉलेज व स्कूल के लिए 102 पदों के सृजन पर सहमति बनी. मरीजों को उत्तम क्वालिटी का खाना बेड तक उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया. मरीजों के खाने का मेनू भी बदला जायेगा. इसमें हेल्दी फूड शामिल होगा. मरीजों को अब 80 रुपये का खाना दिया जायेगा. पहले 50 रुपये का खाना दिया जाता था. बेड तक खाना पहुंचाने के लिए थाली की खरीदारी भी की जायेगी.
कौन-कौन थे बैठक में
स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, सचिव के विद्यासागर, सांसद रामटहल चौधरी, कांके विधायक डॉ जीतू चरण राम, रिम्स निदेशक डॉ एसके चौधरी सहित स्वास्थ्य व वित्त विभाग के अधिकारी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें