31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने टोरी रेल लाइन योजना का जाना हाल

वीडियो कांफ्रेंसिंग से मुख्य सचिव राजीव गौबा से की बात रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मुख्य सचिव राजीव गौबा से बात की. झारखंड से संबंधित मामलों के साथ ही टोरी (चंदवा) रेल लाइन परियोजना के बारे में विस्तृत जानकारी ली. मुख्य सचिव ने उन्हें बताया कि सारी बाधाएं […]

वीडियो कांफ्रेंसिंग से मुख्य सचिव राजीव गौबा से की बात
रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मुख्य सचिव राजीव गौबा से बात की. झारखंड से संबंधित मामलों के साथ ही टोरी (चंदवा) रेल लाइन परियोजना के बारे में विस्तृत जानकारी ली. मुख्य सचिव ने उन्हें बताया कि सारी बाधाएं दूर कर ली गयी है. वन भूमि से संबंधित समस्याएं थीं. एनओसी मिलने में दिक्कत हो रही थी. इसे सुलझा लिया गया है. वन विभाग की ओर से जमीन के लिए एनओसी निर्गत किये गये हैं.
मुख्य सचिव ने दी पूरी जानकारी : मुख्य सचिव ने प्रधानमंत्री को टोरी लाइन के फंड की स्थिति के बारे में भी जानकारी दी. बताया कि रेलवे की ओर से पैसा दे दिया गया है.
इधर, भूमि अधिग्रहण के लिए संबंधित उपायुक्तों को आवश्यक निर्देश दे दिये गये हैं. रैयती जमीन के लिए अधिक रेट तय किया गया था. उपायुक्तों को निर्देश दिया गया है कि वे वर्तमान दर के हिसाब से रेट तय करें. प्रधानमंत्री ने झारखंड से संबंधित अन्य मामलों की भी जानकारी ली.
केंद्रीय योजनाओं का भी जाना हाल : प्रधानमंत्री ने बीडियो कांफ्रेंसिंग से सभी राज्यों के मुख्य सचिवों से बात की. राज्यों में लेबर ऑर्गेनाइजेशन, पीएफ ऑर्गेनाइजेशन के बारे में भी जानकारी ली. भू-अधिग्रहण के बारे में सवाल किये. राज्यों में केंद्रीय योजनाओं की स्थिति के बारे में भी पूछताछ की. पूछा कि केंद्रीय योजनाओं का राज्यों में क्या हाल है. इसकी वित्तीय व भौतिक स्थिति कैसी है. इन योजनाओं का राज्यों में क्या प्रभाव पड़ रहा है. प्रधानमंत्री ने केंद्रीय योजनाओं को बेहतर तरीके से लागू करने को कहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें