34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विहिप की स्वर्ण जयंती पर विराट हिंदू सम्मेलन, प्रवीण तोगड़िया बोले हिंदू राष्ट्र से ही देश की समृद्धि

रांची: विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए संकल्प लेने का आह्वान किया. उन्होंने कहा: हिंदू राष्ट्र बनने से ही देश समृद्ध होगा. हिंदू का गौरवशाली इतिहास रहा है. पहले इनके पास दुनिया की राजसत्ता थी. लुटेरों ने पुरखों की संपत्ति लूट ली. दुनिया में आज […]

रांची: विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए संकल्प लेने का आह्वान किया. उन्होंने कहा: हिंदू राष्ट्र बनने से ही देश समृद्ध होगा. हिंदू का गौरवशाली इतिहास रहा है. पहले इनके पास दुनिया की राजसत्ता थी. लुटेरों ने पुरखों की संपत्ति लूट ली. दुनिया में आज हिंदू असुरक्षित हैं, वरना कश्मीर से चार लाख हिंदुओं को नहीं भगाया जाता.

श्री तोगड़िया ने कहा: पिछले 2000 वर्षो से हिंदुओं की संख्या लगातार घट रही है. वर्ष 1990 में हिंदुओं की जनसंख्या 86 प्रतिशत थी, जो वर्ष 2011 में घट कर 79 प्रतिशत हो गयी. यदि यही रफ्तार रही, तो अगले 100 साल में हिंदू घट कर 40 प्रतिशत रह जायेंगे. इसके बाद हिंदुओं के अस्तित्व पर संकट आ जायेगा. इतिहास गवाह है. जब-जब हिंदू घटा है, तब-तब मंदिर टूटे, देश छीना गया. श्री तोगड़िया विधानसभा मैदान में विश्व हिंदू परिषद की ओर से आयोजित विराट हिंदू सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

बतौर मुख्य वक्ता श्री तोगड़िया ने कहा कि हमें 100 करोड़ हिंदुओं के सम्मान, सुरक्षा और समृद्धि का संकल्प लेना होगा. जब तक हम सक्रिय हिंदू नहीं बनेंगे, यह सपना साकार नहीं होगा. उन्होंने कहा कि 1400 वर्ष पहले इस धरती पर सिर्फ हिंदू ही थे. सुप्रीम कोर्ट ने धर्मातरण को संविधान विरोधी बताया है. यदि राजनीतिक दल के प्रतिनिधि भी ऐसा चाहते हैं, तो संसद में बिल लाया जाये.

इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने कहा कि आज भी हिंदू पर आक्रमण हो रहा है. हिंदू किसी के साथ वैर भाव नहीं रखता है. वह कभी सांप्रदायिक नहीं होता. यदि कोई देश के साथ गद्दारी करेगा, तो हम उसका मुकाबला करेंगे. हिंदू शत्रु और शस्त्र को जानते हैं. जब कोई लड़ाई करेगा, तो उसका करारा जवाब दिया जायेगा. विहिप धर्म, समाज और राष्ट्र की उन्नति को लेकर काम कर रहा है. हिंदू समाज में ऊंच नीच का कोई भेदभाव नहीं है. समाज धर्मातरण को रोकने के लिए आगे बढ़ा है. इससे पहले स्वागत भाषण विश्व हिंदू परिषद स्वर्ण जयंती समारोह के प्रदेश अध्यक्ष सूर्यभान सिंह ने दिया. विहिप के प्रदेश अध्यक्ष पंचन सिंह ने कहा कि हिंदू धर्म को आगे बढ़ाने के लिए युवाओं को आगे आना होगा. सम्मलेन में विहिप के क्षेत्रीय संघ चालक सिद्धनाथ सिंह, मुख्य ट्रस्टी ज्ञान प्रकाश जालान, जगन्नाथ शाही, ओम प्रकाश, राम स्वरूप रुंगटा, राजेंद्र, नवल किशोर, हरेराम सिंह, अजय अग्रवाल, राजकिशोर समेत कई लोग उपस्थित थे. इससे पहले गो-पूजा के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गयी. मौके पर बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए.

राम जन्मभूमि में मंदिर बनने पर होगा उत्सव
श्री तोगड़िया ने कहा कि विहिप के 50 वर्ष होने पर विश्व हिंदू परिषद उत्सव नहीं मना रहा है. उत्सव तो तब मनेगा, जब राम जन्मभूमि में मंदिर बनेगा. जेहादियों को कुचल कर हम चार लाख हिंदुओं को कश्मीर में भी वापस स्थापित करने में सफल होंगे. हिंदू धर्म नहीं, जीने की पद्धति है. हमें शिक्षित हिंदू, समृद्ध हिंदू बनाने का संकल्प लेना होगा. शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार में सेवा उपलब्ध करा कर हम समृद्धि ला सकते हैं. विश्व हिंदू परिषद सेवा भाव से बच्चों को शिक्षित करने, गरीबों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के प्रयास में जुटी है.
मंत्री व विधायक भी पहुंचे
विराट हिंदू सम्मेलन में नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, शिक्षा मंत्री नीरा यादव, विधायक रामकुमार भी पहुंचे. मंत्रियों ने विधायक मंच के नीचे रह कर ही अतिथियों का भाषण सुना. यहां मेयर आशा लकड़ा और डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय समेत भाजपा के कई नेता भी मौजूद थे. तारा शाहदेव समेत विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने प्रवीण तोगड़िया को तलवार और स्मृति चिह्न् भेंट किया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें