33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महाप्रबंधक एके मित्तल ने कहा कोडरमा-रांची परियोजना के लिए 350 करोड़ की धनराशि

रांची: रेल बजट 2015-16 में पूर्व मध्य रेलवे क्षेत्र के अंतर्गत राज्य में चल रहे विकास परियोजना के लिए अतिरिक्त धनराशि की व्यवस्था की गयी है. इससे काम में काफी तेजी आयेगी. महाप्रबंधक एके मित्तल ने प्रेस मीट में यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कोडरमा-रांची के लिए 350 करोड़, कोडरमा-तिलैया के लिए 80 करोड़, […]

रांची: रेल बजट 2015-16 में पूर्व मध्य रेलवे क्षेत्र के अंतर्गत राज्य में चल रहे विकास परियोजना के लिए अतिरिक्त धनराशि की व्यवस्था की गयी है. इससे काम में काफी तेजी आयेगी. महाप्रबंधक एके मित्तल ने प्रेस मीट में यह जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि कोडरमा-रांची के लिए 350 करोड़, कोडरमा-तिलैया के लिए 80 करोड़, धनबाद-सोननगर तीसरी लाइन के लिए 102 करोड़, रमना-सिंगरौली को 36 करोड़, रांची रोड-पतरातु को 07 करोड़, करेला रोड-शक्ति नगर को 06 करोड़, रमना रोड-विहमगंज को 04 करोड़ रुपये का प्रोजक्ट मिला है. वहीं रेणकुट-चौपन को 05 करोड़ की राशि आवंटित की गयी है. इससे भी राज्य को फायदा मिलेगा.

नयी ट्रेनों की उम्मीदें समाप्त नहीं हुई है : दीपक कश्यप
डीआरएम दीपक कश्यप ने कहा कि रेल बजट में नयी ट्रेनों की घोषणा नहीं की गयी है. इससे लोगों को यह नहीं समझना चाहिए कि नयी ट्रेनों की उम्मीदें समाप्त हो गयी हैं. बाद में अलग से इसकी घोषणा हो सकती है, ऐसी संभावना प्रतीत हो रही है. उन्होंने कहा कि ट्रेन चलाने के लिए आधारभूत संरचना पर जोर दिया गया है. आनेवाले कुछ सालों में लगातार बजट में इसी पर जोर रहेगा, ताकि आनेवाले दिनों की चुनौतियों के लिए हमलोग तैयार रहें. बजट में यात्री सुविधा की दिशा में भी कई बेहतर प्रयास किये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें