26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संकल्प शुक्ला को मरणोपरांत शौर्य चक्र

शहीद संकल्प शुक्ला के परिजनों सौंपा जायेगा पुरस्कार रांची : रांची के लाल लेफ्टिनेंट कर्नल शहीद संकल्प शुक्ला को मरणोपरांत शौर्य चक्र से नवाजा गया है. शहीद संकल्प शुक्ला कश्मीर के उरी सेक्टर में सैन्य शिविर पर हुए आतंकी हमले में चार दिसंबर (2014) को शहीद हुए थे. रक्षा मंत्रालय ने सैन्य अभियानों के पुरस्कारों […]

शहीद संकल्प शुक्ला के परिजनों सौंपा जायेगा पुरस्कार
रांची : रांची के लाल लेफ्टिनेंट कर्नल शहीद संकल्प शुक्ला को मरणोपरांत शौर्य चक्र से नवाजा गया है. शहीद संकल्प शुक्ला कश्मीर के उरी सेक्टर में सैन्य शिविर पर हुए आतंकी हमले में चार दिसंबर (2014) को शहीद हुए थे.
रक्षा मंत्रालय ने सैन्य अभियानों के पुरस्कारों की घोषणा की. शहीद संकल्प को शौर्य चक्र प्रदान किया गया है. सूचना है कि दिल्ली में लेफ्टिनेंट कर्नल शहीद संकल्प शुक्ला के परिजनों को यह पुरस्कार सौंपा जायेगा.
वह पंजाब रेजिमेंट में लेफ्टिनेंट कर्नल थे. चार दिसंबर को शहीद होने के बाद छह दिसंबर को शहीद का पार्थिव शरीर रांची पहुंचा था. हरमू स्थित मुक्तिधाम में उनका अंतिम संस्कार हुआ था. बूटी मोड़ के आगे डुमरदगा स्थित कृष्णा नगर में उनका आवास है.
उन्होंने स्कूलिंग आर्मी स्कूल व कॉलेज की पढ़ाई संत जेवियर्स कॉलेज से की थी. उनकी पत्नी डॉ प्रिया शुक्ला और दो पुत्री सारा व मन्ना हैं. उनके पिता शैलेंद्र शुक्ला व माता सुषमा शुक्ल ने पुत्र के शहीद होने पर कहा था कि मुङो अपने पुत्र पर गर्व है.
पुरस्कार की सूचना मिली है: डॉ प्रिया
शहीद संकल्प शुक्ला की पत्नी डॉ प्रिया शुक्ला ने कहा कि शौर्य पुरस्कार की उन्हें सूचना मिली है. 26 जनवरी को पुरस्कार लेने के लिए दिल्ली नहीं बुलाया गया है. उन्होंने कहा कि बाद में एक कार्यक्रम आयोजित कर पुरस्कार परिजनों को देने की बात कही गयी है. इसके लिए कोई तिथि तय नहीं की गयी है.
झारखंड सरकार से नाराज शहीद का परिवार
शहीद संकल्प शुक्ला की पत्नी डॉ प्रिया शुक्ला ने कहा कि झारखंड सरकार ने 26 जनवरी के गणतंत्र दिवस समारोह में उन्हें सरकारी प्रोटोकॉल के तहत आमंत्रण नहीं दिया गया है. साधारण तरीके से उन्हें आमंत्रित किया गया. इसलिए शहीद का परिवार का कोई सदस्य गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल नहीं होगा. डॉ प्रिया शुक्ला ने कहा कि रांची का सपूत जो देश के लिए शहीद हो गया, उसके परिवार के प्रति झारखंड सरकार कुछ नहीं सोचती.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें