30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बुलेट से रांची पहुंचे शम्मी कपूर के बेटे

सतीश कुमार नेपाल, भूटान होते हुए 5000 किलोमीटर की यात्रा तय की रांची : फिल्म जगत के नामी कलाकार शम्मी कपूर के पुत्र आदित्य राज कपूर और उनके मित्र दीपक अमेमबल मंगलवार को देर रात रांची पहुंचे. आदित्य व दीपक बुलेट से देश-विदेश के भ्रमण पर निकले हैं. इन्होंने अपनी यात्रा 31 अगस्त 2014 को […]

सतीश कुमार
नेपाल, भूटान होते हुए 5000 किलोमीटर की यात्रा तय की
रांची : फिल्म जगत के नामी कलाकार शम्मी कपूर के पुत्र आदित्य राज कपूर और उनके मित्र दीपक अमेमबल मंगलवार को देर रात रांची पहुंचे. आदित्य व दीपक बुलेट से देश-विदेश के भ्रमण पर निकले हैं. इन्होंने अपनी यात्रा 31 अगस्त 2014 को मुंबई से शुरू की थी. फिल्म अभिनेता जैकी श्रॉफ ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया था.
अब तक दोनों अलग-अलग बुलेट से लगभग 5000 किलोमीटर की यात्रा तय कर ली है. ये मुंबई से गुजरात, राजस्थान, पंजाब, मनाली, लेह लदाख, नेपाल, सिक्किम, भूटान, ओड़िशा, भुवनेश्वर, पुरी होते हुए रांची पहुंचे हैं. आदित्य कपूर और दीपक रांची में अपने मित्र संजीव लाल के नगड़ी स्थित फॉर्म हाउस में रूके हैं.
यहां पर दीपावली मनाने के बाद दोनों 24 अक्तूबर को बुलेट से हैदराबाद के लिए रवाना होंगे. इसके बाद कन्याकुमारी होते हुए मुंबई वापस लौटेंगे. अपनी बुलेट यात्रा के दौरान वे एशिया की सबसे ऊंची पोस्ट खारदुंगला पर पहुंचे. दोनों ने बुलेट से 8000 किलोमीटर की यात्रा करने का लक्ष्य निर्धारित किया है.
हर रोज चला रहे नौ घंटे बाइक
आदित्य और दीपक अपने भारत भ्रमण के दौरान प्रतिदिन नौ घंटे बुलेट चलाते हैं. इनकी यात्रा सुबह आठ बजे शुरू होती है. शाम होने पर दोनों किसी होटल या मित्र के यहां रूकते हैं. उन्होंने कहा कि हाइवे पर निकलने से पहले बाइक सवार को पूरी तैयारी करनी चाहिए. हेलमेट, जैकेट, नी गार्ड और गलब्स के बिना गाड़ी नहीं चलानी चाहिए. आप सामने वाले की इज्जत करेंगे, तो वो आपकी भी इज्जत करेगा.
यात्रा के दौरान कई बार ब्रेक डाउन हुआ.उन्होंने बताया कि जब भी आप लंबी यात्रा पर निकलेंगे, तो परेशानियां आयेंगी. घबराना नहीं चाहिए. दोनों रॉयल इनफिल्ड के 500 सीसी बाइक पर सवारी कर रहे हैं.
शौक में उम्र बाधक नहीं
आदित्य राज कपूर की उम्र 58 साल और दीपक अमेमबल की उम्र 62 वर्ष है. फिर भी दोनों जोश के साथ बुलेट की सवारी कर रहे हैं. यह पूछे जाने पर की आज के दौर में कई ऐसी गाड़ियां है, जिसमें सभी सुविधाएं हैं, फिर बुलेट को क्यों चुना? उन्होंने कहा कि पहले के जमाने में ऊंट था, जो सभी जगह जाता था. आज के जमाने में बुलेट से आप कहीं भी जा सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें