38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दम घुटने से एक की मौत, 13 छात्र बीमार

बीमार छात्रों का इलाज टीएमएच में चल रहा है जमशेदपुर/राजनगर : राजनगर के बड़ाकादल स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय में दम घुटने से एक छात्र की मौत हो गयी, जबकि 13 छात्र गंभीर रूप से बीमार हो गये हैं. बीमार छात्रों का इलाज जमशेदपुर के टीएमएच में चल रहा है. इनमें से दो की स्थिति गंभीर […]

बीमार छात्रों का इलाज टीएमएच में चल रहा है
जमशेदपुर/राजनगर : राजनगर के बड़ाकादल स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय में दम घुटने से एक छात्र की मौत हो गयी, जबकि 13 छात्र गंभीर रूप से बीमार हो गये हैं. बीमार छात्रों का इलाज जमशेदपुर के टीएमएच में चल रहा है. इनमें से दो की स्थिति गंभीर है.
घटना शनिवार रात की है. स्कूल में सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया था. रात में छात्र बंद कमरे में जेनरेटर चला कर सो रहे थे. इस दौरान जेनरेटर का धुआं पूरे कमरे में भर गया, जिससे दम घुटने से छात्र बेहोश हो गये. मृतक छात्र शंकर बेसरा आठवीं कक्षा का छात्र था और छोटाकादल गांव का रहनेवाला था.
घटना के बाद छात्रों के घर में कोहराम मच गया. खुशी का माहौल मातम में बदल गया. घटना की खबर मिलने के बाद सरायकेला खरसावां के जिला शिक्षा पदाधिकारी हरिशंकर राम, बीओ मनमोहन महतो सहित शिक्षा विभाग के कई पदाधिकारी और गांव के लोग स्कूल पहुंचे.
क्या है मामला : घटना के संबंध में सरायकेला-खरसावां के जिला शिक्षा पदाधिकारी हरिशंकर राम ने बताया कि राजनगर के बड़ाकादल गांव स्थित स्कूल में सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया था. शनिवार को पूजा समाप्त होने के बाद मूर्ति की देख रेख करने के लिए 21 छात्र रात में स्कूल में सोने के लिए रुक गये थे. स्कूल के कमरे को बच्चों ने बंद कर जनरेटर चलाया और सो गये.
चारों ओर से खिड़की दरवाजा बंद होने के कारण कमरे में पूरा धुआ भर गया. नींद में होने के कारण किसी भी छात्र की नींद नहीं खुली और दम घुटने से वे सभी बेहोश हो गये. रविवार की सुबह स्कूल के अन्य छात्र ने जब कमरे का दरवाजा खटखटाया तो किसी ने भी दरवाजा नहीं खोला. उसके बाद अन्य छात्रों ने इसकी सूचना गांव के लोगों को दी. जिसके बाद कमरे के दरवाजे को जबरन खोला गया. सभी छात्र बेहोश पाये गये. सभी बच्चों को एमजीएम अस्पताल, जमशेदपुर भेजा गया.
एमजीएम में एक की मौत,13 रेफर : एमजीएम अस्पताल में इलाज के दौरान ही छात्र शंकर बेसरा की मौत हो गयी. वहीं 13 छात्रों को टीएमएच रेफर कर दिया गया. प्रारंभ में 13 छात्रों को एचडीयू में भरती कर रखा गया. लेकिन इसी दौरान दो अन्य छात्र शंभु गुप्ता व सरोज महतो की तबीयत ज्यादा खराब होने के कारण दोनों को सीसीयू में भरती कर दिया गया है. दोनों की स्थिति काफी नाजुक बतायी जा रही है.
दो अलग-अलग कमरे में सोये थे छात्र : स्कूल के प्राचार्य राम टुडू ने बताया कि स्कूल के दो अलग-अलग कमरे में छात्र सोये हुए थे. एक कमरे में 14 छात्र सोये थे और दूसरे में कुल सात. लेकिन जिस कमरे में छात्रों ने जनरेटर चलाया था, उस कमरे के सभी छात्र बेहोश हुए हैं. अन्य कमरे के सभी छात्र ठीक हैं.
बीमार छात्रों की सूची
विश्वजीत महतो, जगन्नाथ सरदार, दिनेश कटियार, आकाश पात्र , प्रकाश कटियार, अजीत महतो , करमू महतो, दिनेश महतो, जगन्नाथ महतो, श्यामल महतो , शंभु महतो, सरोज महतो, वर्षा बेसरा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें