36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बूथों में प्रतिनियुक्त कर्मियों का प्रशिक्षण नौ नवंबर को

रांची : उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी विनय चौबे ने शुक्रवार को सभी कोषांगों के वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में निर्णय लिया गया कि रांची विधानसभा क्षेत्र में 2300 बूथों पर प्रतिनियुक्त कर्मियों का पहला रैंडमाइजेशन पांच नवंबर को होगा. वहीं सारे कर्मियों को नौ नवंबर को प्रशिक्षण दिया जायेगा. सभी मतदान […]

रांची : उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी विनय चौबे ने शुक्रवार को सभी कोषांगों के वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में निर्णय लिया गया कि रांची विधानसभा क्षेत्र में 2300 बूथों पर प्रतिनियुक्त कर्मियों का पहला रैंडमाइजेशन पांच नवंबर को होगा.
वहीं सारे कर्मियों को नौ नवंबर को प्रशिक्षण दिया जायेगा. सभी मतदान कर्मियों के पहचान पत्र के लिए फोटोग्राफ उपलब्ध कराने का निर्देश उपायुक्त ने दिया है. इस दौरान अपर दंडाधिकारी को निर्देश दिया कि लाउडस्पीकर का प्रयोग रात्रि दस बजे से सुबह छह बजे तक प्रतिबंध है जिस पर कड़ाई से अमल किया जाये. सभी बीडीओ को निर्देश दिया गया कि राजनीतिक दलों का बैनर, पोस्टर हटवायें. बैनर पोस्टर नहीं हटाने वाले राजनीतिक दलों के नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायें और बैनर पोस्टर हटवाने में लगे खर्च का बिल संबंधित पार्टी को दें.
बैठक में डीडीसी राहुल कुमार सिन्हा, अपर समाहर्ता शैलेंद्र कुमार लाल, आइटीडीए निदेशक जगजीत सिंह, डीआरडीए निदेशक रामलखन गुप्ता, एडीएम नक्सल पूनम कुमारी झा, एसडीओ अमित कुमार, ज्ञानेंद्र पांडेय, नीरज कुमारी, चंद कुमार सिंह, उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रवीण प्रकाश, एसएआर जेवियर हेरेंज समेत कई अधिकारी मौजूद थे.
मतदान बढ़ाने के लिए आज बैठक
रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन अभियान चलायेगा. इसके मद्देनजर प्रचार प्रसार के लिए बैठकें आयोजित की जायेंगी. भारत निर्वाचन आयोग की घोषणा के मुताबिक रांची में दो दिसंबर 2014 को तमाड़ एवं मांडर विधान सभा तथा नौ दिसंबर 2014 को शेष सभी विधान सभा क्षेत्रों में चुनाव होना है.
उपायुक्त के अनुसार जिसमें लोगों की सहभागिता तथा मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से व्यापक प्रचार प्रसार के लिए एक नवंबर 2014 को दिन के साढ़े 11 बजे से समाहरणालय स्थित कमरा नंबर 207 में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.
सेक्टर पदाधिकारियों का प्रशिक्षण आज
रांची. विधानसभा चुनाव के लिए नियुक्त सेक्टर पदाधिकारियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाये जायेंगे. एक नवंबर 2014 को रांची समाहरणालय के ब्लॉक बी के कमरा नंबर 505 में दिन के 11 बजे से प्रशिक्षण दिया जायेगा. सभी प्रतिनियुक्त सेक्टर पदाधिकारियों को प्रशिक्षण में भाग लेने के लिए पत्र निर्गत कर दिये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें