32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झाविमो का नया दावं:झामुमो से परहेज नहीं लेकिन नेतृत्व नहीं चलेगा

रांची : झाविमो ने विधानसभा चुनाव से पहले नया दावं चला है. महागंठबंधन में झामुमो से परहेज नहीं है. लेकिन झामुमो का नेतृत्व स्वीकार नहीं है. झाविमो ने पहली बार झामुमो के साथ महागंठबंधन में जाने की हामी भरी है. विधायक दल के नेता प्रदीप यादव ने कहा है कि कांग्रेस महागंठबंधन का प्रयास करे. […]

रांची : झाविमो ने विधानसभा चुनाव से पहले नया दावं चला है. महागंठबंधन में झामुमो से परहेज नहीं है. लेकिन झामुमो का नेतृत्व स्वीकार नहीं है. झाविमो ने पहली बार झामुमो के साथ महागंठबंधन में जाने की हामी भरी है.
विधायक दल के नेता प्रदीप यादव ने कहा है कि कांग्रेस महागंठबंधन का प्रयास करे. इसकी पहल में हम भी साथ हैं, लेकिन महागंठबंधन का उद्देश्य झामुमो को नेतृत्व देकर पूरा नहीं होगा. झामुमो के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जनता का विश्वास उठ गया है. झामुमो को महागंठबंधन का पार्ट रख सकते हैं, लेकिन नेतृत्व देने से नुकसान होगा. झाविमो विधायक दल के नेता श्री यादव दूरभाष पर प्रभात खबर से बात कर रहे थे.
उन्होंने कहा कि वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति और चुनौतियों में कांग्रेस खुद को आगे ला कर भाजपा को रोक नहीं सकती है.
कांग्रेस धर्मनिरपेक्ष ताकतों को एकजुट कर चुनावी लाभ लेना चाहती है, तो मास लीडर को नेतृत्व देना होगा. कांग्रेस के पास वैसे चेहरे नहीं हैं, जो नेतृत्व दे सकें. हाल में दो राज्यों के चुनाव परिणाम से साफ हो गया है कि कांग्रेस के प्रति लोगों का विश्वास हिला है.
परिस्थितियां कांग्रेस के अनुकूल नहीं है. ऐसे में कांग्रेस को अपनी रणनीति बदलने की जरूरत है. श्री यादव ने कहा कि बाबूलाल मरांडी झारखंड में जन नेता हैं. जनता का विश्वास हासिल किया है. ऐसे में कांग्रेस सचमुच भाजपा को रोकने के लिए गंभीर है, तो बाबूलाल मरांडी को आगे कर चुनाव लड़े.
पूरी ईमानदारी के साथ महागंठबंधन बनाया जाना चाहिए. झाविमो नेता ने कहा कि महागंठबंधन में झामुमो इस परिस्थिति में नहीं भी आता है, तो कोई नुकसान नहीं होगा. लोकसभा चुनाव में दोनों दलों ने साथ चुनाव लड़ कर देख लिया है. ऐसे नेता को महागंठबंधन में आगे कर लड़ना होगा, जिस पर जनता को भरोसा हो. जनता को जिस नेता में उम्मीद दिखेगी, उसके साथ होगा. श्री यादव ने कहा कि कांग्रेस को इस दिशा में अविलंब पहल करनी चाहिए.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें