31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड को समृद्ध बनाने के लिए भाजपा को वोट दें : नरेंद्र मोदी

रांची/मेदिनीनगर/चंदवा :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज झारखंड में चुनावी बिगूल फूंका और डालटनगंज(मेदिनीनगर) में आयोजित पहली चुनावी सभा में प्रदेश के लिए सेवा का मौका मांगा. यहां के बाद वे चंदवा के लिए रवाना हुए और वहां एक जनसभा को संबोधित किया. नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं […]

रांची/मेदिनीनगर/चंदवा :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज झारखंड में चुनावी बिगूल फूंका और डालटनगंज(मेदिनीनगर) में आयोजित पहली चुनावी सभा में प्रदेश के लिए सेवा का मौका मांगा. यहां के बाद वे चंदवा के लिए रवाना हुए और वहां एक जनसभा को संबोधित किया.

नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं होती. इससे कभी किसी का भला नहीं होता है. उन्होंने कहा कि जो लोग लोकतंत्र में हिंसा का सहारा लेते हैं, उन्हें जनता वोट से चोट कर सकती है. उन्होंने नक्सलियों का आह्वान करते हुए कहा कि बंदूक छोड़कर देश के विकास में भागीदार बनें. यह धरती आपकी है. इस धरती को लाल करना आसान है, लेकिन किसी मां की सूनी गोद को भरना मुश्किल.

उन्होंने कहा कि ईश्वर ने झारखंड को प्राकृतिक संसाधनों से परिपूर्ण कर अमीर बनाया है, लेकिन प्रदेश की सरकार ने प्रदेश को गरीब बना दिया है. भ्रष्टाचार के कारण प्रदेश बदहाल है. जातिवाद, भाई-भतीजावाद से लोग परेशान हैं. युवा बेरोजगार हैं, किसान मजबूर और बदहाल हैं. हमें यह स्थिति बदलनी होगी. इस स्थिति में विकास से ही प्रदेश संवरेगा. इसके लिए यह जरूरी है कि प्रदेश में बहुमत की स्थिर सरकार बने. इसके लिए यह जरूरी है कि जिस प्रकार आपने लोकसभा में मुझे शक्ति दी, वैसी ही शक्ति विधानसभा चुनाव में हमारी पार्टी को दें. झारखंड की किस्मत बदल जायेगी.

उन्होंने चंदवा में लोगों का अभिवादन किया और भारी संख्या में उपस्थित लोगों का धन्यवाद किया. चंदवा में उपस्थित लोग मोदी-मोदी के नारे लगा रहे थे. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि यह देश अब भ्रष्टाचारियों को सहने वाला नहीं है. अब इस देश में भाई-भतीजावाद और पिता-पुत्र की सरकार को बर्दाश्त करने वाली नहीं है.

झारखंड के डालटनगंज (मेदिनीनगर) में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी सभा को संबोधित किया. अपने भाषण की शुरुआत उन्होंने भारत माता की जयघोष के साथ की. उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस चुनाव मेंयह उनकी पहली सभा है.

इस मौके पर उन्होंने झारखंड के शहीद बिरसा मुंडा और नीलांबर -पीलाबंर को नमन किया. उपस्थित लोगों की भारी संख्या को देखते हुए उन्होंने चुटकी लेते हुए उनका अभिवादन किया. उसके बाद उन्होंने लोकसभा चुनाव में जीत दिलाने के लिए पलामूवासियों का धन्यवाद किया.

उन्होंने कहा कि मैं अभी ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटा हूं, लेकिन मेरे दिल में मेरे देश के गरीब और किसान थे. उन्होंने कहा कि हमारे देश के किसानों के लिए यह जरूरी है कि प्रति एकड़ पैदावार को बढ़ाया जाये. अगर प्रति एकड़ पैदावार बढ़ेगी, तो किसान मजबूर नहीं होगा.

झारखंड में प्राकृतिक संपदा की भरमार है. बावजूद इसके यहां के लोगों का विकास नहीं हुआ. इसका कारण यह है कि प्रदेश को जो सरकारें मिलीं, उन्होंने जनता और प्रदेश के विकास के बारे में कुछ नहीं सोचा.
उन्होंने जनता से अपील की, अगर आप प्रदेश का विकास चाहते हैं, तो प्रदेश को परिवारवाद से मुक्ति दिलायें. उन्होंने कहा कि भाई-भतीजावाद से सरकार में बैठे लोगों का तो विकास होता है, लेकिन जनता बदहाल होती जाती है. उन्होंने कहा कि झारखंड को भ्रष्टाचार से बचाने की जरूरत है, ताकि प्रदेश का विकास हो.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हेमंत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश को बहुत लूटा गया है. उन्होंने भारत सरकार के कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि हमने किसानों की स्थिति में सुधार के लिए प्रधानमंत्री सिंचाई योजना की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने यह फैसला किया है कि कोयले की रॉयल्टी प्रदेश सरकार को भी मिलेगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश में युवा बेरोजगार हैं, लेकिन सरकार को उसकी चिंता नहीं है. मोदी ने कहा मुझे स्थिति बदलनी है, बस आपका आशीर्वाद चाहिए.

नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे छोटे-छोटे काम करने हैं, ताकि देश बड़ा हो सके . उन्होंने कहा कि स्कूलों में शौचालय नहीं है, जिसके कारण लड़कियां स्कूल नहीं जाती हैं. इसलिए मैंने शौचालय निर्माण पर जोर दिया है, ताकि माताओं, बहनों और बच्चियों को दिक्कत न हो.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री जनधन योजना की सफलता के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत सात हजार करोड़ रुपये गरीबों ने बैंक में जमा किये हैं. उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत उनके लिए बीमा की सुविधा भी मुहैया करायी गयी है. बीमारी के दौरान इलाज के लिए उन्हें धन उपलब्ध कराया जायेगा. सत्ता में अब गरीबों की सरकार है. उन्होंने कहा कि हमारी इन योजनाओं का अंग झारखंड को भी बनना है.

मैं चाहता हूं कि झारखंड विकास से अछूता न रहे. उन्होंने कहा कि मैं आया हूं झारखंड को गले लगाने के लिए. उन्होंने कहा कि आप मुझे सेवा करने का मौका दें. झारखंड को खुशहाली की ओर ले जाने के लिए एक अच्छी और स्थिर सरकार के लिए मतदान जरूर करें. उन्होंने कहा कि जिन-जिन राज्यों में आदिवासियों की बहुलता है, वहां भाजपा की सरकार है. इसलिए झारखंड में भी भाजपा की स्थिर सरकार बनेगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड चुनाव के मद्देनजर आज चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए डालटनगंज पहुंचे. उनका स्वागत भाजपा नेता रघुवर दास ने किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए यह जरूरी है कि प्रदेश में स्थिर की स्थापना हो. चियांकी के ग्राउंड में हजारों लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने पहुंचे.

मौके परपूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि प्रधानमंत्री आज इसलिए यहां आये हैं ताकि आप भाजपा के पक्ष में मतदान करें और उसे प्रदेश की सत्ता सौंपे, ताकि प्रदेश का विकास हो सके. चियांकी के ग्राउंड में हजारों लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने पहुंचे हैं.

तीन देशों की 10 दिवसीय यात्रा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब झारखंड में भाजपा के चुनाव प्रचार की कमान संभाल चुके हैं.. भाजपा उन्हीं के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ रही है. नरेंद्र मोदी शुक्रवार को झारखंड पहुंचेहैं. करीब साढ़े चार घंटे रहेंगे. इस दौरान मेदिनीनगर (डालटनगंज विधानसभा) और चंदवा में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री का विशेष विमान सुबह 10.50 बजे रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचा.चंदवा में देवी मंडप के समीप बड़ा मैदान में 1.35 बजे से सभा को संबोधित करेंगे.
दिन के 3.20 बजे रांची एयरपोर्ट से वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे. प्रधानमंत्री दोनों जगहों पर 45 मिनट तक बोलेंगे. सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था प्रधानमंत्री की सभा को लेकर मेदिनीनगर और चंदवा में तैयारी पूरी कर ली गयी है. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है. एनएसजी व एसपीजी के जवानों को हेलीपैड को अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया है. मेदिनीनगर में सभा को लेकर दो मंच बनाये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें