25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनतेरस आज, उमड़ेगी भीड़

ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ऑफर जहानाबाद (नगर) : दीपों का त्योहार दीपावली से पूर्व धनतेरस को लेकर बाजार पूरी तरह सज कर तैयार हो गया है. मंगलवार को बाजार में धनों की बारिश होगी. इसके लिए सभी दुकानदारों द्वारा विशेष इंतजाम किये गये है. कई दुकानदारों ने तो ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित […]

ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ऑफर
जहानाबाद (नगर) : दीपों का त्योहार दीपावली से पूर्व धनतेरस को लेकर बाजार पूरी तरह सज कर तैयार हो गया है. मंगलवार को बाजार में धनों की बारिश होगी. इसके लिए सभी दुकानदारों द्वारा विशेष इंतजाम किये गये है.
कई दुकानदारों ने तो ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए लोक-लुभावने ऑफर दे रखे हैं. विशेषकर दो पहिया वाहन तथा इलेक्ट्रॉनिक उपकरण खरीदने वाले ग्राहकों को आकर्षक ऑफर दिये जा रहे हैं. बाजार में धनतेरस को लेकर बर्तनों की दुकानें सजी हुई हैं. स्टील के बर्तनों के साथ पीतल व तांबे का बर्तन भी ग्राहकों को लुभा रहा है. अलग-अलग डिजाइन में बर्तन उपलब्ध हैं. वहीं ज्वेलरी दुकान भी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपने को पूरी तरह सजा रखा है.
शहर में संचालित अधिकतर दोपहिया वाहन के शोरूम में विभिन्न मॉडलों की बाइक ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं. वहीं चरपहिया वाहन भी ग्राहकों की मांग के अनुरूप उपलब्ध कराये जा रहे हैं. विशेष कर इलेक्ट्रॉ‍निक दुकानों में धनतेरस की धूम देखी जा रही है. दुकानदारों द्वारा एलइडी टीवी के साथ ही फ्रिज व वाशिंग मशीन के साथ होम थिएटर को भी अलग-अलग स्टाइल में सजाया गया है, जिससे कि ग्राहक आकर्षित होकर वहां पहुंचे तथा इसकी खरीददारी करें.
ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए दिये जा रहे है कई ऑफर
ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए दुकानदारों द्वारा कई तरह के ऑफर दिये जा रहे हैं
कहीं लकी कूपन से डाउन पेमेंट पर ग्राहकों को प्रोडक्ट खरीदने की छूट मिल रही है, तो कहीं बाइक खरीदने पर 10 ग्राम चांदी का सिक्का उपहार में दिया जा रहा है. वहीं इलेक्ट्रॉनिक उपकरण की खरीद पर भी स्क्रैच कार्ड के साथ छोटे-छोटे उपकरण गिफ्ट के रूप में दिया जा रहे हैं. ग्राहकों को लुभाने के लिए जहां दुकानों को आकर्षक ढंग से सजाया गया है, वहीं ग्राहकों के साथ आनेवाले बच्चों के लिए भी टॉफी की व्यवस्था की गयी है.
खरीदार रहें नकली सिक्कों से सावधान: धनतेरस के मौके पर चांदी के सिक्कों की जम कर खरीदारी की जाता है, लेकिन जानकार बताते हैं कि इस मौके पर नकली सिक्कों की भी बाजार में भरमार रहती है जो कुछ कम दामों पर भी ग्राहकों को उपलब्ध हो जाता है
ऐसे में खरीदारी करनेवाले नकली सिक्कों से सावधान रहें तथा विक्टोरिया का ऑरिजिनल सिक्का खरीदें. बाजार सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हॉल मार्क चांदी का ऑरिजिनल सिक्का 50 प्रति ग्राम बिक रहा है, जबकि ब्रिटिश प्वाइंट 800 रुपये में उपलब्ध है. वहीं गणेश-लक्ष्मी की मूर्तियां 2000-10000 रुपये तक बाजार में उपलब्ध हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें