25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

समय पर निबटाएं मामले : जिलाधिकारी

जहानाबाद (नगर) : जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने अपने कार्यालय कक्ष में जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ साप्ताहिक बैठक की. बैठक में पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे दिये गये कार्यों को समय सीमा के अंदर पूरा करें, ताकि जन सरोकार से जुड़े मामले, प्रशासनिक कार्यों से जुड़े मामले का निष्पादन तेजी से किया जाये. डीएम […]

जहानाबाद (नगर) : जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने अपने कार्यालय कक्ष में जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ साप्ताहिक बैठक की. बैठक में पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे दिये गये कार्यों को समय सीमा के अंदर पूरा करें, ताकि जन सरोकार से जुड़े मामले, प्रशासनिक कार्यों से जुड़े मामले का निष्पादन तेजी से किया जाये.

डीएम ने जिले में सरकारी भूमि का अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाने का निर्देश सभी अंचलाधिकारियों तथा भूमि सुधार उपसमाहर्ता को दिया.

उन्होंने कहा कि जिले में सरकारी भूमि को अतिक्रमणमुक्त करने के लिए सीओ तथा राजस्व कर्मी को सख्त निर्देश दिया जाये. सभी सरकारी भूमि की जमाबंदी कैंसिल पर कार्रवाई करते हुए सभी अंचलाधिकारी से रिपोर्ट प्राप्त करें.

भूमि सुधार उपसमाहर्ता को निर्देश दिया गया कि सभी अंचलाधिकारी एवं राजस्वकर्मी को लगा कर ऐसी भूमि को चिह्नित करते हुए तेजी से कार्रवाई करें. डीएम ने सहायक निदेशक, सामाजिक सुरक्षा को निर्देश दिया कि सभी पंचायतों में सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्राप्त करनेवाले लाभुकों को आधार कार्ड से जोड़ने हेतु अभियान चलाया जाये. उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग द्वारा चलाये जा रहे निर्वाचक सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के प्रगति की समीक्षा करते हुए विभिन्न प्रपत्रों यथा प्रपत्र 6,7,8 क की डाटा इंट्री में तेजी लाने का निदेश दिया. उन्होंने निदेश दिया कि ऐसे बीएलओ जो विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के कार्यक्रम में कोताही कर रहे हैं उन पर सख्ती से कार्रवाई करने का निदेश दिया.

इस कार्यक्रम के व्यापक प्रचार-प्रसार हेतु विद्यालय स्तर, प्रखंड स्तर तथा जिला स्तर पर क्विज का आयोजन शीघ्र कराया जायेगा. डीएम ने जिला योजना पदाधिकारी को जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र के कार्यसंस्कृति में सुधार लाने तथा परामर्श केंद्र की सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने का निदेश दिया है.

उन्होंने जन संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता को निदेश दिया कि जिला अंतर्गत नहर, पइन जो सिंचाई के महत्वपूर्ण साधन हैं कि वर्तमान स्थिति पर ध्यान देते हुए यदि उसकी उड़ाही की आवश्यकता हो तो शीघ्र प्राक्कलन बना कर समर्पित करें. बैठक में अपर समाहर्ता रमेश कुमार झा, एसडीओ डाॅ नवल किशोर चौधरी, जिला कल्याण पदाधिकारी रविशंकर प्रसाद, वाणिज्य कर, उपनिर्वाचन पदाधिकारी, जिला संपर्क पदाधिकारी शंभूनाथ झा सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें