29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ओडीएफ के लिए किशोरियों ने गांव में शुरू क‍िया चौपाल

मोदनगंज प्रखंड में खोदे गये 1358 गड्ढे अिभयान के तहत लोगों को िकया जा रहा है जागरूक जहानाबाद नगर : जिले में खुले में शौच मुक्त अभियान के तहत नित्य नये कार्यक्रमों की शुरुआत की जा रही है. सुबह की निगरानी, प्रभातफेरी, सामुदायिक बैठक, कला जत्था द्वारा जन-जागरण तथा रात्रि चौपाल के बाद जीविका समूह […]

मोदनगंज प्रखंड में खोदे गये 1358 गड्ढे
अिभयान के तहत लोगों को िकया जा रहा है जागरूक
जहानाबाद नगर : जिले में खुले में शौच मुक्त अभियान के तहत नित्य नये कार्यक्रमों की शुरुआत की जा रही है. सुबह की निगरानी, प्रभातफेरी, सामुदायिक बैठक, कला जत्था द्वारा जन-जागरण तथा रात्रि चौपाल के बाद जीविका समूह द्वारा गड्ढा खोदो दिवस को संकल्प दिवस के रूप में मनाया.
इसके बाद रविवार से किशोरियों (बच्चियों) का चौपाल शुरू किया गया. चौपाल में गांव की बच्चियां बैठक कर अपने गांव को खुले में शौच मुक्त करने के लिए अभिभावकों को प्रेरित करेंगी. गड्ढा खोदो अभियान के तहत कुल 1358 शौचालयों के लिए गड्ढे खोदे गये.
इसमें 245 समूह तथा 679 दीदियों ने भाग लिया. जीविका समूह मोदनगंज के राजीव कुमार ने बताया कि अभियान में जीविका की ममता कुमारी, मीनाक्षी कुमारी तथा चंदन कुमार के द्वारा अहम भूमिका अदा की जा रही है. कला जत्था के समन्वयक संतोष श्रीवास्तव ने बताया कि टीम में कलाकार लोगों को जागरूक कर रहे हैं. अनुमंडल पदाधिकारी डाॅ नवल किशोर चौधरी ने बताया कि हर हाल में लक्ष्य को पूरा करना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें