36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Bihar : नक्सलियों ने निर्माण कंपनी की गाड़ियों को किया आग के हवाले

जहानाबाद : लेवी नहीं मिलने के बाद नक्सलियों ने जिले में एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने मंगलवार की देर रात जिले में नहर के निर्माण कार्य में लगे मशीनों को आग के हवाले कर दिया. जानकारी के मुताबिक जिले में नहर का निर्माण कार्य वंशीधर कंस्ट्रक्शन कंपनी कर रही है. एमसीसी […]

जहानाबाद : लेवी नहीं मिलने के बाद नक्सलियों ने जिले में एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने मंगलवार की देर रात जिले में नहर के निर्माण कार्य में लगे मशीनों को आग के हवाले कर दिया. जानकारी के मुताबिक जिले में नहर का निर्माण कार्य वंशीधर कंस्ट्रक्शन कंपनी कर रही है. एमसीसी के नक्सलियों ने मजदूरों को बंधक बनाकर तीन ट्रैक्टर सहित एक जेसीबी मशीन को फूंक दिया. निर्माण कंपनी पास के फल्गु नदी में उदेरा स्थान में ब्रांच से परामन गांव तक नहर का निर्माण कर रही है. इन इलाकों में कंपनी द्वारा पक्की नहर का निर्माण किया जा रहा है.

पहले मांगी थी लेवी

जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने निर्माण कंपनी से लेवी की मांग की थी. जिसे कंपनी ने अनसुना कर दिया था. निर्माण का नब्बे फीसदी काम पूरा हो चुका है. कंपनी अपना काम खत्म कर अब इलाके से निकलने ही वाली थी. नक्सली लगातार कंपनी से लेवी की मांग कर रहे थे. स्थानीय मजदूरों के मुताबिक कंपनी ने लेवी देने से मना कर दिया. उसके बाद देर रात तकरीबन एक दर्जन से ज्यादा हथियारबंद नक्सलियों ने कंपनी के साइट पर धावा बोल दिया और वहां खड़े ट्रैक्टर और जेसीबी को आग के हवाले कर दिया. नक्सलियों ने कंपनी के कर्मचारियों को यहां दोबारा काम ना करने की धमकी भी दी.

मजदूरों में दहशत

नक्सलियों की इस कार्रवाई के बाद हालांकि पुलिस ने घटना स्थल पर छानबीन की है और बहुत जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कही है. फिर भी मजदूरों में दहशत का आलम है. मजदूर कंपनी के साइट पर काम करने से कतरा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर एसपी आदित्य कुमार के मुताबिक इस घटना को अंजाम देने वाले नक्सलियों को बहुत जल्द गिरफ्तार करने की बात कही जा रही है. पुलिस के मुताबिक नक्सलियों ने लेवी ना मिलने की वजह से इस घटना को अंजाम दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें