26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संवेदक ब्लैक लिस्टेड, कृषि पदाधिकारी पर कार्रवाई तय

कार्यक्रम. जिला समन्वय समिति की बैठक में डीसी का निर्देश करीब छह लाख की लागत से लगाया गये थे फूलों काे पौधे, कृषि पदाधिकारी को लगी फटकार जामताड़ा : समाहरणालय के सभाकक्ष में गुरुवार को जिला समन्वय समिति की बैठक डीसी रमेश कुमार दूबे की अध्यक्षता में हुई. इस दौरान डीसी श्री दूबे ने विभिन्न […]

कार्यक्रम. जिला समन्वय समिति की बैठक में डीसी का निर्देश

करीब छह लाख की लागत से लगाया गये थे फूलों काे पौधे, कृषि पदाधिकारी को लगी फटकार
जामताड़ा : समाहरणालय के सभाकक्ष में गुरुवार को जिला समन्वय समिति की बैठक डीसी रमेश कुमार दूबे की अध्यक्षता में हुई. इस दौरान डीसी श्री दूबे ने विभिन्न विभागों की समीक्षा किया गया. इस दौरान कृषि विभाग द्वारा करमाटांड़ में लगाये फूल का सभी पौधा उजड़ जाने को लेकर जिला कृषि पदाधिकारी को फटकार लगाया. डीसी श्री दूबे ने जिला को कृषि पदाधिकारी को करमाटांड़ में फूल का पौधा लगाने वाले एनजीओ पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया. कहा उक्त एनजीओ पर प्राथमिक दर्ज नहीं किये जाने पर जिला कृषि पदाधिकारी पर राशि गबन के मामले में कार्रवाई की जायेगी. कृषि विभाग फूल का पौधा लगाने में लगभग छह लाख रुपये खर्च किया था.
वहीं बैठक में गुरुवार को प्रभात खबर में प्रकाशित हुए छात्रावास में पानी की समस्या को लेकर डीसी श्री दूबे ने किसी भी छात्रावास एवं विद्यालय में पेयजल की किल्लत नहीं होने देने का निर्देश दिया. जरूरत के हिसाब से जहां डीप बोरिंग की जरूरत है या जिस छात्रावास में टैंक की जरूरत है वहां तत्काल व्यवस्था करने का निर्देश दिया. पर्यटक विभाग द्वारा निर्माण किये जा रहे करमदाहा, पर्वत बिहार में कार्य काफी धीमी गति से रहने पर नाराजगी जताया. करमाटांड़ इश्वर चंद्र विद्यासागर के कर्म भूमि में विकसित करने का कार्य किया जा रहा है. इसके लिए प्रशासन द्वारा विशेष फंड दिया है. कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया.
प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत कास्ता सड़क निर्माण कार्य आज तक पूरा नहीं हुआ है. कास्ता सड़क वर्ष 2009-10 के योजना है. डीसी श्री दूबे ने कहा प्रधानमंत्री सड़क निर्माण योजना के तहत वर्ष 2009-10 के चार योजना लंबित रहने पर संबंधित संवेदक को ब्लैक लिस्ट करने का निर्देश दिया. समाहरणालय परिसर में लगाये गये गार्डेन को सुचारु रुप से देखभाल करने के लिए सिदो कान्हू अल्पसंख्यक समिति को नोटिस करने का निर्देश दिया. कहा गार्डेन को उक्त संस्था को चार साल देखने का निर्देश दिया गया. ऐसे स्थिति में गार्डेन को देखभाल करना संस्था का कार्य है.
जिले में कई पेयजल जलापूर्ति योजना बंद
जामताड़ा-करमाटांड़ भाया कंबाइंड बिल्डींग रोड सड़क निर्माण कार्य में जहां-तहां पुलिया निर्माण करने पर पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को डीसी श्री दूबे ने फटकार लगाया. कहा जिन स्थानों में पुलिया निर्माण करने का कोई औचित्य नहीं है. वैसे जगहों में विभाग बेवजह पुलिया निर्माण में राशि का दुरुपयोग कर रही है.
वहीं तिलाबाद लाधना सड़क निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया. पेयजल स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता को नारायणपुर पेयजल जलापूर्ति योजना को पूरा करने का निर्देश दिया. कहा जिला के बेवा, गेड़िया, बिंदापाथर को पेयजल जलापूर्ति बंद है, जिसे चालू करने का निर्देश दिया. बड़जोरा पेयजल जलापूर्ति योजना मोटर जल गया है जिसे दुरुस्त करने का निर्देश दिया. नगर पंचायत द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा किया. नगर पंचायत के कैशबुक का मिलान नहीं होने पर डीसी श्री दूबे कैशबुक दिखाने का निर्देश दिया.
मौके पर ये थे मौजूद
एसपी डॉ जया राय, डीडीसी कुमार मिथिलेश प्रसाद, डीएफओ राजकुमार साह, एसडीओ नवीन कुमार, एसी विधान चंद्र चौधरी, डीइइओ नारायण विश्वास, डीएसई अभय शंकर, साधु शरण, बीडीओ अमित कुमार, प्रभाकर मिर्धा, जाहिर आलम, अरविन्द कुमार ओझा, पंकज कुमार रवि, सीओ प्रीतिलता किस्कू, राकेश भूषण, संजय प्रसाद सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.
राजस्व समिति की हुई बैठक
समाहरणालय में गुरुवार को डीसी रमेश कुमार दूबे ने राजस्व की बैठक की. इस दौरान जिला के सभी अंचलाधिकारी को राजस्व वसूली में तेजी लाने का निर्देश दिया. वहीं नगर पंचायत जामताड़ा व नगर परिषद मिहिजाम को भी राजस्व वसूली में तेजी लाने का निर्देश दिया. मौके पर एसी विधान चंद्र चौधरी, एसडीओ नवीन कुमार, सीओ प्रीतिलता किस्कू, राकेश भूषण, संजय प्रसाद, प्रभाकर मिर्धा, नगर पंचायत के हातिम ताय राय मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें