36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डेंजर हो गये अवैध कोयला खदान

निर्देश. डीसी व एसपी ने नाला अवैध खदानों की डोजरिंग करने की दी इसीएल को सलाह टास्क फोर्स की बैठक में छाया रहा कोयला के अवैध उत्खनन का मामला चितरा कोलियरी प्रबंधन को डंफरों में कोयले की सुरक्षा का निर्देश जामताड़ा : एक बार फिर जामताड़ा प्रशासन नाला के अवैध कोयला खदानों को भरने की […]

निर्देश. डीसी व एसपी ने नाला अवैध खदानों की डोजरिंग करने की दी इसीएल को सलाह

टास्क फोर्स की बैठक में छाया रहा कोयला के अवैध उत्खनन का मामला
चितरा कोलियरी प्रबंधन को डंफरों में कोयले की सुरक्षा का निर्देश
जामताड़ा : एक बार फिर जामताड़ा प्रशासन नाला के अवैध कोयला खदानों को भरने की योजना बना रही है. मंगलवार को समाहरणालय सभागार में टास्क फोर्स की बैठक में नाला में अवैध खनन का मुद्दा ही गरम रहा. डीसी का कहना है कि इसीएल डोजरिंग करने पहुंचती है लेकिन नियमित नहीं. यहां नियमित डोजरिंग की जरूरत है. पिछली बार भी एक दिन डोजरिंग कर छोड़ दिया गया. डीसी ने कहा कि नाला के कई बंद खदान खतरनाक हो गये हैं. कभी भी धंस सकते हैं.
उन्होंने पांडेश्वर इसीएल के अंतर्गत आने वाले नाला क्षेत्र में हो रहे अवैध उत्खनन पर रोक लगाने का निर्देश दिया. एसी डॉ जया राय ने कहा कि नाला क्षेत्र के विभिन्न जगहों में अवैध खनन को लेकर जगह जगह कुंआ के आकार को बना कर छोड़ दिया है. वह जगह कभी भी अपने आप धंस सकता है. जिसे तुरंत डोजरिंग करने को कहा. वहीं चितरा कोलयरी से जामताड़ा साइडिंग आने वाले कोयला डंफरों में तिरपाल ढंकने का निर्देश एसपी ने चितरा प्रबंधन को दिया. एसपी डॉ राय ने कहा कि तिरपाल नहीं ढंकने की वजह से कोयला डंफर पूरे सड़क धूल उड़ाते हुए आता है. वहीं रास्ते में डंफर के साथ स्कॉट टीम भेजने का निर्देश दिया. कहा : जामताड़ा जिला के अंतर्गत आने वाले थाना की पुलिस का पूरा सहयोग मिलेगा.
कोयले के डस्ट को रोकने के लिए डंफरों को तिरपाल से ढंकने का निर्देश
जवाहर नवोदय में इसीएल बनायेगा स्टडी कक्ष
इसीएल चितरा से सीएसआर फंड की राशि से जामताड़ा जिला के कई जगहों पर पुलिस बैरक का निर्माण करने किया जायेगा. वहीं जवाहर नवोदय विद्यालय में स्टडी कक्ष का निर्माण किया जायेगा. वित्तीय वर्ष 2016-17 में सीएसआर के तहत इसीएल चितरा के पास 80 लाख रुपये हैं. जिसे खर्च नहीं किया गया है.
रेलवे साइडिंग में मजदूरों के लिए बनेगा विश्राम शेड
बैठक के दौरान नाला विधायक रवींद्र नाथ महतो ने कहा कि जामताड़ा साइडिंग में कार्य करने वाले पुराने मजदूरों को हटाया जा रहा है. साथ ही रेलवे साइडिंग में मजदूरों के लिए विश्राम शेड नहीं है. मजदूरों के लिए विश्राम शेड बनाने की मांग चितरा प्रबंधन से किया. कोयला लदे डंफरों का कागजात, चालक का लाइसेंस जांच करने की मांग डीटीओ से किया. डीसी श्री दूबे ने साइडिंग से आये मामले को एक टीम गठित कर जांच करने का निर्देश दिया. टीम में एसीडीओ, एसडीपीओ को शामिल किया गया है. मौके पर एसी विधान चंद्र चौधरी, एसडीओ नवीन कुमार, एसडीपीओ पूज्य प्रकाश, डीटीओ महेन्द्र मांझी, चितरा प्रबंधक पीके सिंह, सांसद प्रतिनिधि श्याम लाल हांसदा सहित अन्य मौजूद थे.
बालू उठाव की होगी जांच
डीसी श्री दूबे ने कहा कि जिला के कई नदी से बालू उठाव कर डंप किया जा रहा है. खनन पदाधिकारी को जांच करने का निर्देश दिया. खनन पदाधिकारी भोला हरिजन ने बताया कि बरसात के लिए नदी से बालू उठाव कर डंप किया जाता है. अमलाचातर घाट से बालू उठाव कर डंप करने का लाइसेंस भी दिया है. डीसी श्री दूबे ने कहा बरसात के लिए लाइसेंस दिया गया है, लेकिन अभी बरसात तो नहीं है. फिर भी बालू का उठाव कर डंप किया जा रहा है और बालू को बंगाल भेजा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें