28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मुरलीपहाड़ी में बनेगा टीओपी प्रशासन ने उपलब्ध करायी जमीन

विधि व्यवस्था को किया जायेगा दुरुस्त जामताड़ा : नारायणपुर प्रखंड के नक्सल प्रभावित क्षेत्र मुरलीपहाड़ी में टीओपी बनने का रास्ता साफ हो गया है. इसके लिए जिला प्रशासन ने एक एकड़ जमीन उपलब्ध करा दी है. अब पुलिस प्रशासन मुरलीपहाड़ी क्षेत्र में विधि-व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करेगा. गौरतलब है कि मुरलीपहाड़ी क्षेत्र पुलिस आंकड़े में अति […]

विधि व्यवस्था को किया जायेगा दुरुस्त

जामताड़ा : नारायणपुर प्रखंड के नक्सल प्रभावित क्षेत्र मुरलीपहाड़ी में टीओपी बनने का रास्ता साफ हो गया है. इसके लिए जिला प्रशासन ने एक एकड़ जमीन उपलब्ध करा दी है.
अब पुलिस प्रशासन मुरलीपहाड़ी क्षेत्र में विधि-व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करेगा. गौरतलब है कि मुरलीपहाड़ी क्षेत्र पुलिस आंकड़े में अति संवेदनशील है. इसलिए पुलिस प्रशासन की ओर से मुरलीपहाड़ी क्षेत्र में टीओपी के लिए अनुशंसा की गयी थी. सरकार ने इसके लिये जमीन उपलब्ध करा दी है. टीओपी स्थायी होता है. इसलिए क्षेत्र में टीओपी बनने के बाद विधि-व्यवस्था सहित अन्य सारी गतिविधि पर पूरी तरह पुलिस के नियंत्रण में होगा.
जमीन मिल चुकी है. विभाग से आदेश प्राप्त होते ही टीओपी बनाने का कार्य शुरू हो जायेगा. मुरलीपहाड़ी क्षेत्र नक्सल प्रभावित क्षेत्र में चिह्नित नहीं है.
– डॉ जया राय, एसपी जामताड़ा
जमीन हस्तांतरित कर दी गयी है. टीओपी के लिए गृहकारा व आपदा प्रबंधन विभाग को एक एकड़ जमीन दी गयी है.
– एसी विधान चंद्र चौधरी, जामताड़ा
घट चुकी हैं कई घटनाएं
मुरलीपहाड़ी क्षेत्र में कई क्राइम की घटनाएं घट चुकी है. पिछले वर्ष मुरलीपहाड़ी के तुंबादहा में फुरकान अंसारी को गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी. पिछले कुछ दिन पहले मुरलीपहाड़ी के मिसिरपहाड़ी मोड़ के पास धनबाद के एक व्यवसायी से लाखों की छिनतई की गयी थी. एक सप्ताह पहले भी मुरलीपहाड़ी बाजार में मोबाइल दुकान, सोनार की दुकान तथा एक घर में सेंधमारी कर लाखों की लूट की घटना को अंजाम दिया जा चुका है. इसके साथ ही मुरलीपहाड़ी क्षेत्र में नक्सल का भी गतिविधि होने की सूचना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें