28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिना जांच व कागजात के हावड़ा से स्टील एक्स में आये चार पैकेट

सुरक्षा तार-तार. वाणिज्य विभाग ने 1080 रुपये जुर्माना वसूल कर खानापूर्ति की जमशेदपुर : रेलवे व स्टेशनों पर सुरक्षा मानकों के पालन में किस तरह लापरवाही बरती जाती है इसका उदाहरण बुधवार को टाटानगर स्टेशन पर देखने को मिला. हावड़ा-टाटा स्टील सुपरफास्ट एक्सप्रेस में कोलकाता से टाटा तक चार बड़े सीलबंद पैकेट चले आये. इनकी […]

सुरक्षा तार-तार. वाणिज्य विभाग ने 1080 रुपये जुर्माना वसूल कर खानापूर्ति की

जमशेदपुर : रेलवे व स्टेशनों पर सुरक्षा मानकों के पालन में किस तरह लापरवाही बरती जाती है इसका उदाहरण बुधवार को टाटानगर स्टेशन पर देखने को मिला. हावड़ा-टाटा स्टील सुपरफास्ट एक्सप्रेस में कोलकाता से टाटा तक चार बड़े सीलबंद पैकेट चले आये. इनकी न तो कहीं कोई जांच की गयी न ही इनके बुकिंग कागजात देखा गया. अलबत्ता सभी पैकेट को उतारकर पार्सल में रख दिया गया. पार्सल के किसी भी कर्मचारी ने यह देखने तक की जहमत नहीं उठायी कि बिना बुक यह सामान टाटानगर पार्सल में कैसे आ गया? या इसके भीतर क्या सामान है?
दिलचस्प रहा कि अनबुक्ड पार्सल पर वाणिज्य विभाग के पदाधिकारियों की नजर पड़ी. आनन-फानन में बतौर जुर्माना 1080 रुपये वसूली कर इसे रिलीज भी कर दिया गया.
वाणिज्य पदाधिकारियों ने भी यह जानने की जरूरत नहीं समझी कि चार पैकेट बिना बुक माल टाटा पार्सल में कैसे आ गया और इसमें क्या सामान है? इसकी सूचना सुरक्षा एजेंसियों को भी नहीं दी गयी. नियम के अनुसार ट्रेन में किसी भी पार्सल को बिना बुक कराये व बिना जांच के नहीं लोड किया जा सकता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें