27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संस्थापक दिवस के लिए संवर रहा है जमशेदपुर

जमशेदपुर : टाटा स्टील में संस्थापक दिवस को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं, जो शहर की सड़कों पर भी दिख रही हैं. शहर में कई बदलाव किये जा रहे है, जिनका लोगों को ही लाभ होगा. इसकी तैयारी अब अंतिम चरण में है. आगामी एक मार्च से शहर में अतिथियों का पहुंचना शुरू हो जायेगा, […]

जमशेदपुर : टाटा स्टील में संस्थापक दिवस को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं, जो शहर की सड़कों पर भी दिख रही हैं. शहर में कई बदलाव किये जा रहे है, जिनका लोगों को ही लाभ होगा. इसकी तैयारी अब अंतिम चरण में है. आगामी एक मार्च से शहर में अतिथियों का पहुंचना शुरू हो जायेगा, जिसके मद्देनजर इसके लिए डेडलाइन 28 फरवरी ही रखा गया है, तथा उसी के अनुरूप काम पूरे किये जा रहे हैं.
दोराब जी टाटा पार्क का हो रहा एक्सटेंशन. कीनन स्टेडियम के सामने स्थित सर दोराबजी टाटा पार्क (पहले मोदी पार्क) का नये सिरे से एक्सटेंशन किया जा रहा है. स्ट्रेट माइल रोड के किनारे से ही बाड़ा लगा दिया जा रहा है, जिसे बाद में पार्क में मिला लिया जायेगा.
उस जमीन पर लैंड फिलिंग का काम पूरा हो चुका है, जिस पर ग्रीनरी लगायी जायेगी, ताकि लोगों को घूमने तथा आराम करने के लिए ज्यादा जगह मिल सके.
स्ट्रेट माइल रोड सहित कई सड़कों में हो रहा बदलाव. टाटा स्टील द्वारा जुस्को के माध्यम से स्ट्रेट माइल रोड को चौड़ा किया जा रहा है. यहां पहली बार डिवाइडर के रूप में लोहे के रॉड लगाये जा रहे हैं, जिसका काम भी तेजी से चल रहा है. इसके अलावा सोनारी एयरपोर्ट से बिष्टुपुर जानेवाली सड़क में भी बदलाव किये जा रहे हैं. इसके तहत गोलचक्करों का चौड़ीकरण एवं रंग-रोगन हो रहा है एवं नये पेड़-पौधे भी लगाये जा रहे हैं. 32 स्थानों पर साइन बोर्ड भी लगाये जा रहे हैं. नीलडीह सड़क के चौड़ीकरण का काम पूरा हो चुका है.
वेस्ट स्टील की कलाकृतियों को मिला नया लुक
सड़क पर लगी वेस्ट स्टील से बनी कलात्मक आकृतियों को हटाकर उनकी फिर से पेंटिंग करा कर नया लुक दिया गया है. इसके लिए स्थानीय कलाकारों की मदद ली जा रही है ताकि मूर्तियां आकर्षक बन सके.
रतन टाटा व चंद्रशेखरन के गुजरनेवाले रास्तों का कायाकल्प
टाटा संस के चेयरमैन चंद्रशेखरन और एमिरेट्स चेयरमैन रतन टाटा जिस सड़क से गुजरेंगे, उसका कायाकल्प किया जा रहा है. वे लोग टाटा स्टील से टाटा मोटर्स प्लांट भी जा सकते हैं. इस कारण उस रास्ते को भी दुरुस्त किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें