29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जुगसलाई: रांची में आयोजित रेलवे बोर्ड की बैठक में बोले सांसद, आेवरब्रिज का टेंडर दाे माह में

जमशेदपुर: सांसद विद्युत वरण महताे ने कहा कि दाे माह के अंदर जुगसलाई आेवरब्रिज के लिए निविदा निकाली जायेगी. रांची में मंगलवार काे दक्षिण पूर्व रेलवे बाेर्ड की बैठक के दाैरान माैजूद रेल अधिकारियाें से उन्होंने कहा कि एमआेयू समेत अन्य तमाम प्रक्रिया काे दाे माह में पूरा कर लिया जाये. अधिकारियाें ने भी सांसद […]

जमशेदपुर: सांसद विद्युत वरण महताे ने कहा कि दाे माह के अंदर जुगसलाई आेवरब्रिज के लिए निविदा निकाली जायेगी. रांची में मंगलवार काे दक्षिण पूर्व रेलवे बाेर्ड की बैठक के दाैरान माैजूद रेल अधिकारियाें से उन्होंने कहा कि एमआेयू समेत अन्य तमाम प्रक्रिया काे दाे माह में पूरा कर लिया जाये. अधिकारियाें ने भी सांसद काे अपनी सहमति प्रदान कर दी है.
सांसद की माैजूदगी में महाप्रबंधक ने चक्रधरपुर डीआरएम काे स्टेशन-बड़ाैदा घाट सड़क निर्माण कार्य काे तुरंत चालू करने काे कहा. इसके अलावा प्लेटफाॅर्म पर स्कलेटर निर्माण काे जल्द पूरा किया जाये, ताकि उसे उपयाेग में लाया जा सके. सेकेंड इंट्री गेट काे पूर्ण रूप से विकसित आैर उपयाेगी बनाने के लिए सांसद काे रेलवे अधिकारियाें ने समुचित कार्रवाई का भराेसा दिया है.

रेलवे लाेकाे कॉलाेनी स्थित विद्यालय की मरम्मति के लिए रेलवे ने एनआेसी प्रदान कर दिया है, जल्द ही मरम्मतिकरण का कार्य शुरू किया जायेगा. छह गाड़ियाें के परिचालन पर दिया सुझाव. सांसद विद्युत वरण महताे ने छह गाड़ियाें के परिचालन पर अपना सुझाव डीआरसी की बैठक में दिया. इसके अलावा दाे नयी मेमाे ट्रेन जाे टाटा से बड़बिल आैर टाटा से राउरकेला के चलायी जानी चाहिए का प्रस्ताव दिया. इसके अलावा टाटा-रांची मेमाे काे चाकुलिया से चलाने का प्रस्ताव दिया.

जिससे सुदुर गांव के लाेगाें काे फायदा हाेगा. वहीं, जालियावाला बाग में पेंट्री कार लगाने, सप्ताह में चार दिन चलाने, टाटा यशवंतपुर काे सप्ताह में तीन दिन चलाने, टाटा-हावड़ा के बीच प्रयाेग के ताैर पर फिर से एक ट्रेन चलाने की मांग की. स्टेशनाें का हाेगा कायाकल्प. विद्युत वरण महताे ने बताया कि आदित्यपुर रेलवे स्टेशन के विस्तार करने आैर घाटशिला रेलवे के सर्कुलेटिंग एरिया का जीर्णाेद्धार किया जायेगा. घाटशिला स्थित आेआरबी के मरम्मतिकरण, गालुडीह स्टेशन के प्लेटफॉर्म की ऊंचाई बढ़ाने आैर गाेविंदपुर काे पूर्ण स्टेशन का दर्जा देने पर रेलवे काे जल्द कार्रवाई करने काे कहा है. रांची में आयाेजित बैठक में सांसद कड़िया मुंडा, सुदर्शन भगत, राम टहल चाैधरी, महेश पाेद्दार, प्रदीप कुमार बलमुचू, विधायक सुमि हेंब्रम के अलावा रेलवे के महाप्रबंधक एसएन अग्रवाल, डीआरएम राजेंद्र प्रसाद, एसके अग्रवाल, डीसीएम एएस झा, सत्यम प्रकाश आदि उपस्थित थे.

रेल लाइन का सर्वे पूरा
सांसद ने बताया कि टाटा-बदाम पहाड़ रेलवे लाइन के दाेहरीकरण एवं बादाम पहाड़ से रेल लाइन काे क्याेंझर हाेते हुए भुवनेश्वर तक विस्तारीकरण की मांग की गयी है. रेल अधिकारियाें ने बताया कि चांडिल से बाेड़ाम-पटमदा हाेते हुए झारग्राम रेलवे लाइन के सर्वे का काम पूरा हाे चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें