28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अतिक्रमण: रेल प्रशासन ने तीन दिनों का दिया अल्टीमेटम, बस्ती खाली करने का आदेश

गम्हरिया: कांड्रा रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे की जमीन पर अवैध रूप से बसी लाहाकोठी बस्ती को तीन दिनों में खाली करने का आदेश रेल प्रशासन द्वारा दिया गया है. रेलवे प्रशासन की बस्तीवासियों को दी गयी नोटिस में कहा गया है कि बस्तीवासी रेलवे की जमीन पर अनाधिकृत ढंग से रह रहे हैं. अतः […]

गम्हरिया: कांड्रा रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे की जमीन पर अवैध रूप से बसी लाहाकोठी बस्ती को तीन दिनों में खाली करने का आदेश रेल प्रशासन द्वारा दिया गया है. रेलवे प्रशासन की बस्तीवासियों को दी गयी नोटिस में कहा गया है कि बस्तीवासी रेलवे की जमीन पर अनाधिकृत ढंग से रह रहे हैं. अतः बस्तीवासियों को दस नवंबर तक अपना-अपना अतिक्रमण स्वतः हटा लेना है. अन्यथा बल प्रयोग कर अतिक्रमण हटाया जायेगा.

मंच ने किया विरोध. रेलवे द्वारा तीन दिनों के अंदर जमीन खाली करने के आदेश का स्थानीय सामाजिक संगठन गरीब अधिकार मंच द्वारा विरोध जताया गया. मंच के अध्यक्ष बिन्देश्वरी भारती ने बताया कि पूर्व में मंच द्वारा गरीबों को उक्त स्थल पर बसाने की मांग करते हुए प्रधान मंत्री, मुख्यमंत्री, डीसी, अंचल अधिकारी व भूमि सुधार मंत्री को आवेदन दिया था. उन्होंने बताया कि अगर आदेश पर तत्काल रोक नहीं लगाया जाता है तो बस्तीवासियों द्वारा डीसी व सीओ कार्यालय के समक्ष धरना दिया जायेगा. इस मौके पर सुकलाल कालंदी, राविया खातुन, गोपाल कालंदी, सुनील कालंदी, कार्तिक कालंदी, दिलीप कालंदी, रामु कालंदी, फुचु कालंदी, एमडी नाजिर, सुख राम कालंदी, राजेश कालंदी, ढोली कालंदी, सोमवारी कालंदी समेत कई बस्तीवासी उपस्थित थे.

बस्तीवासियों में मचा हड़कंप

अतिक्रमण हटाने के लिए रेलवे द्वारा दी गयी नोटिस से बस्तीवासियों में हड़कंप मच गया है. लोगों ने बताया कि उक्त बस्ती में कई वर्षों से लगभग तीन सौ परिवार घर बनाकर कर रह रहे हैं. अचानक घर खाली करने की नोटिस दिये जाने से उन्हें बेघर होने की चिंता सताने लगी है. बस्ती के अधिकांश परिवार गरीब तबके के हैं, जो उक्त बस्ती में रहकर आसपास मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें