26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आदित्यपुर स्टेशन: छपरा एक्सप्रेस से उतरते ही मालगाड़ी का लगा झटका, हो गयी मौत, आदित्यपुर व जुगसलाई में ट्रेन से कटे दो युवक

आदित्यपुर: सोमवार की सुबह करीब आठ बजे आदित्यपुर रेलवे स्टेशन पर यहां से तेज गति से गुजर रही मालगाड़ी की चपेट में आने से कल्याणपुर (समस्तीपुर) के युवक गंगा महतो (18) की मौत हो गयी. मृतक आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र में काम करता था. वह अपने बड़े भाई राधेश्याम महतो के साथ छपरा-टाटा एक्सप्रेस से आदित्यपुर […]

आदित्यपुर: सोमवार की सुबह करीब आठ बजे आदित्यपुर रेलवे स्टेशन पर यहां से तेज गति से गुजर रही मालगाड़ी की चपेट में आने से कल्याणपुर (समस्तीपुर) के युवक गंगा महतो (18) की मौत हो गयी. मृतक आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र में काम करता था. वह अपने बड़े भाई राधेश्याम महतो के साथ छपरा-टाटा एक्सप्रेस से आदित्यपुर स्टेशन पर उतरा था.

भाई की मौत से सदमा झेल रहे राधेश्याम ने बताया कि समय पर इलाज होता तो शायद उसके भाई की जान बच जाती, क्योंकि उसे मालगाड़ी का झोंका लग गया था और वह गिर पड़ा. उस समय उसकी सांस चल रही थी. स्टेशन पर उपस्थित यात्रियों ने उसे उठाकर प्लेटफार्म पर लेटाया. इसके कुछ देर बाद रेलवे के लोग उसके भाई को टेम्पो से यहां के अस्पताल में लाये. तब तक आधा घंटा से अधिक समय बीत गया. अस्पताल में उपस्थित महिला डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पांच माह पूर्व हुई थी शादी
मृतक गंगा महतो की शादी पांच माह पूर्व हुई थी. उसके बड़े भाई ने बताया कि जब उनकी गाड़ी आदित्यपुर पहुंची आयी तो वह सो रहा था. गंगा ने उसे यह कहते हुए उठाया कि आदित्यपुर आ गया है भैया उतरिएगा नहीं? दोनों गाड़ी के जेनरल बॉगी से उतरे. वह लाइन पर चढ़ा नहीं था, मालगाड़ी की तेज हवा से वह गिर गया.
खतरा उठा पटरी पार करते हैं
आदित्यपुर स्टेशन पर प्लेटफार्म संख्या दो से एक पर आकर बाहर जाने के लिए लोग काफी खतरा उठाते हैं. फुटओवर ब्रिज दूर होने व प्लेटफार्म की लंबाई कम होने के कारण लोग आने-जाने के लिए पटरी पार करते हैं, जबकि इस स्टेशन पर से अधिकांश नन स्टॉप यात्री व मालगाड़िेयों का परिचालन होता रहता है. यात्रियों को फुटओवर ब्रिज के उपयोग के प्रति बाध्य करने के लिए प्लेटफार्म पर अप व डाउन लाइन के बीच जाली वाला गार्ड भी नहीं लगा हुआ है.
स्टेशन पर नहीं रहते हैं अधिकारी
आदित्यपुर स्टेशन पर यहां पदस्थापित अधिकारी प्राय: नहीं रहते हैं. अधिकारी अधिकांश समय प्लेटफार्म से कुछ दूरी पर आरआरआइ केबिन में डियूटी करते होते हैं. इसके अलावा एक-एक पदाधिकारी कई पदभार लिये हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें