28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वोटर लिस्ट में 15 नवंबर तक जुड़ेंगे नाम : उपायुक्त

जमशेदपुर: 1 जनवरी 2018 को अहर्ता तिथि मान कर 16 अक्तूबर से 8 जनवरी तक जिले में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जायेगा. इसके लिए सोमवार को मतदाता सूची के प्रारूप का प्रकाशन सभी मतदान केंद्रों पर किया गया अौर 16 अक्तूबर से 15 नवंबर तक दावा एवं आपत्ति प्राप्त किये जायेंगे. इस दौरान इच्छुक […]

जमशेदपुर: 1 जनवरी 2018 को अहर्ता तिथि मान कर 16 अक्तूबर से 8 जनवरी तक जिले में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जायेगा. इसके लिए सोमवार को मतदाता सूची के प्रारूप का प्रकाशन सभी मतदान केंद्रों पर किया गया अौर 16 अक्तूबर से 15 नवंबर तक दावा एवं आपत्ति प्राप्त किये जायेंगे. इस दौरान इच्छुक अौर योग्यता रखने वाले लोग नाम दर्ज अौर संशोधित करा सकते हैं. यह जानकारी उपायुक्त अमित कुमार ने जिला सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता में दी.


प्रेस वार्ता में उप निर्वाचन पदाधिकारी गायत्री कुमारी, जिला सूचना एवं जन संपर्क पदाधिकारी उर्वशी पांडेय मौजूद थी. उपायुक्त ने बताया कि 23 अक्तूबर एवं 7 नवंबर को ग्राम सभा व लोकल बॉडी में बैठक कर निर्वाचक नामावली का पाठन करेंगे. 29 अक्तूबर एवं 5 नवंबर( रविवार) को मतदान केंद्रों में विशेष अभियान चलाया जायेगा, 11 दिसंबर को दावा-आपत्ति का निस्तार, 29 दिसंबर को डाटा बेस का अद्यतीकरण अौर 8 जनवरी को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जायेगा. नाम जोड़ने के इच्छुक प्रपत्र 6, नाम हटाने के लिए प्रपत्र 7, नाम शुद्ध कराने के लिए प्रपत्र 8 तथा नाम स्थानांतरित करने के लिए प्रपत्र 8 क में आवेदन कर सकते हैं. कहा कि इच्छुक लोग www.nvsp.in में अॉनलाइन आवेदन कर सकते हैं अौर अॉनलाइन आवेदन करने वालों को व्यक्तिगत रूप से आना नहीं पड़ेगा.

साथ ही बीएलअो के माध्यम से हर वोटर को स्लीप दी जायेगी, जिसमें उसके बारे में तमाम जानकारी रहेगी. उपायुक्त ने 18 वर्ष से उम्र के युवक-युवतियों से अपील की है कि इस कार्यक्रम का लाभ उठायें अौर छूटे हुए वोटर नाम जुड़वायें. युवाअों का नाम जोड़ने के लिए कैंपस अंबेसडर की नियुक्ति की गयी है जिनके माध्यम से कॉलेजों में नाम जोड़ने का काम किया जायेगा. साथ ही उच्च विद्यालयों में जाकर इआरअो विद्यार्थियों से साथ बातचीत करेंगे.

उपायुक्त ने कहा कि कार्यक्रम से शिक्षण कार्य प्रभावित नहीं होंगे. कहा कि जिले का एनुवल ग्रोथ रेट 2 प्रतिशत है अौर उस हिसाब से वोटर का नाम जुड़ने की उम्मीद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें