26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मनोहरपुर : प्लेटफॉर्म से टकरायी साउथ बिहार की बोगी

मनोहरपुर: राजेंद्रनगर से दुर्ग जा रही साउथ बिहार एक्सप्रेस मंगलवार को उस वक्त दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गयी जब मनोहरपुर स्टेशन पर उसकी जेनरल बोगी प्लेटफार्म से रगड़ाने लगी. ट्रेन को अविलंब रोक लिया गया. उसे सुरक्षा जांच के बाद रवाना किया गया. घटना का कारण प्लेटफॉर्म में लगाये गये टाइल्स और पटरी के बीच […]

मनोहरपुर: राजेंद्रनगर से दुर्ग जा रही साउथ बिहार एक्सप्रेस मंगलवार को उस वक्त दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गयी जब मनोहरपुर स्टेशन पर उसकी जेनरल बोगी प्लेटफार्म से रगड़ाने लगी. ट्रेन को अविलंब रोक लिया गया. उसे सुरक्षा जांच के बाद रवाना किया गया. घटना का कारण प्लेटफॉर्म में लगाये गये टाइल्स और पटरी के बीच की दूरी कम होना बताया गया है.
ट्रेन संख्या 13288 अप राजेंद्रनगर-दुर्ग दक्षिण बिहार एक्सप्रेस सुबह 11.32 बजे मनोहरपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर पहुंची. यहां ठहराव होने की वजह से उसकी रफ्तार धीमी थी. अचानक इंजन की ओर से दूसरे नंबर पर लगी बोगी (कोच संख्या- 03557) प्लेटफॉर्म के किनारे से रगड़ाने लगी जिससे कुछ टाइल्स उखड़ने लगे. रगड़ की आवाज से ट्रेन के यात्रियों तथा प्लेटफार्म पर मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया. चालक ने तत्काल गाड़ी रोकी और स्टेशन प्रबंधन को सूचना दी. स्टेशन प्रबंधक के अलावा अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंचे. उन्होंने रगड़ खाने वाली टाइल्स को उखाड़कर हटाया और ट्रेन की सुरक्षा जांच की.जांच के बाद ट्रेन को दोपहर 12.55 बजे गंतव्य के लिए रवाना किया गया. अधिकारियों ने इसे ठीक करने के िलए दिशा निर्देश दिया. ट्रेन रवाना होने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली.

घटना में किसी यात्री को कोई नुकसान तो नहीं पहुंचा, लेकिन बोगी की रगड़ से करीब 40 फीट की दूरी तक प्लेटफॉर्म के टाइल्स उखड़ गये, बोगी में बड़ी खरोंच भी आयी. हालांकि कोई नुकसान नहीं हुआ.
निर्माण की लापरवाही उजागर
प्लेटफॉर्म के जिस हिस्से से ट्रेन की बोगी टकरायी, उसे हाल ही दिनों में प्लेटफॉर्म विस्तार के दौरान रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) द्वारा निर्माण कराया गया है. घटना के बाद आरवीएनएल के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और जानकारी ली. बताया जा रहा है कि टाइल्स को मानक से कम दूरी पर लगाया गया था जिसके कारण घटना घटी.
मामले की जांच हो रही है. एक टीम गठित हुई है जो वरीय अधिकारियों को रिपोर्ट सौंपेगी. नवनिर्मित प्लेटफॉर्म का पश्चिमी छोर घुमावदार है जिसके कारण दक्षिण बिहार एक्सप्रेस ट्रेन का पायदान प्लेटफार्म से रगड़ा गया.
भास्कर, जनसंपर्क अधिकारी सह सीनियर डीसीएम, चक्रधरपुर रेल मंडल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें