27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेलवे : दलालों की तलाश में सिटी बुकिंग केंद्रों पर धावा

जमशेदपुर: रेलवे आरक्षित टिकटों की कालाबाजारी रोकने और दलालों की तलाश में सोमवार को टेल्को, साकची और बिष्टुपुर सिटी काउंटरों पर आरपीएफ व वाणिज्य विभाग के पदाधिकारियों ने धावा बोला. पूर्व में ही जांच की सूचना लीक होने के कारण सुरक्षा बल काे कोई दलाल किसी केंद्र पर नहीं मिला. पूजा के दौरान यात्रियों की […]

जमशेदपुर: रेलवे आरक्षित टिकटों की कालाबाजारी रोकने और दलालों की तलाश में सोमवार को टेल्को, साकची और बिष्टुपुर सिटी काउंटरों पर आरपीएफ व वाणिज्य विभाग के पदाधिकारियों ने धावा बोला. पूर्व में ही जांच की सूचना लीक होने के कारण सुरक्षा बल काे कोई दलाल किसी केंद्र पर नहीं मिला. पूजा के दौरान यात्रियों की भीड़ को देखते हुए टिकटों की कालाबाजारी रोकने के लिए चक्रधरपुर के सीनियर डीसीएम भास्कर ने निर्देश दिये थे. निर्देश के आलोक में वाणिज्य विभाग ने आरपीएफ टीम के साथ जांच की खानापूरी को अंजाम दिया.
स्वच्छता अभियान चला
सोमवार को टाटानगर स्टेशन पर स्वच्छता अभियान के तहत साइडिंग, पार्सल आदि स्थानों की सफाई की गयी. अभियान स्टेशन प्रबंधन एचके बलमुचू के नेतृत्व में चला. इसमें उपस्टेशन प्रबंधक पीके बिस्वाल, टाटानगर के सीआइआइ शंकर झा, ओपी यादव, वाणिज्य उपाधीक्षक एसके पति, एम महतो आदि शामिल थे.
11 हॉकर धराये, सामान जब्त
वाणिज्य विभाग और आरपीएफ की टीम ने सोमवार को स्टेशन परिसर में अभियान चलाकर 11 हॉकरों को पकड़ा. प्लेटफॉर्म संख्या एक पर जांच में हॉकरों का सामान भी जब्त किया गया और जुर्माना लगाया गया.
रिकाॅर्ड 5388 टिकट बिके
प्लेटफॉर्म टिकटों का मूल्य 20 रुपये करने के बाद भी बिक्री में बढ़ोतरी दर्ज की गयी है. पिछले दो दिन (23 और 24 सितंबर) को टाटानगर में 5388 रिकार्ड प्लेटफॉर्म टिकट बिके. इस दौरान स्टेशन पर चलाये गये अभियान में दो लाख अठारह हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया. दीपावली और छठ पर अनावश्यक भीड़ को रोकने के लिए 20 सितंबर से 31 अक्तूबर तक प्लेटफॉर्म टिकट 20 रुपये किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें