36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इच्छापुर में पांच दिनों से जलापूर्ति बाधित

आदित्यपुर. पेयजल व स्वच्छता विभाग व आदित्यपुर नगर निगम के बीच शहर की जलापूर्ति व्यवस्था पीस रही है और लोगों को पानी नहीं मिल रहा है. शहर के कई क्षेत्रों में जलापूर्ति नहीं होने तथा गंदे पानी की आपूर्ति किये जाने की शिकायत मिल रही है. आदित्यपुर दो पथ संख्या 11 तथा इच्छापुर में पांच […]

आदित्यपुर. पेयजल व स्वच्छता विभाग व आदित्यपुर नगर निगम के बीच शहर की जलापूर्ति व्यवस्था पीस रही है और लोगों को पानी नहीं मिल रहा है. शहर के कई क्षेत्रों में जलापूर्ति नहीं होने तथा गंदे पानी की आपूर्ति किये जाने की शिकायत मिल रही है. आदित्यपुर दो पथ संख्या 11 तथा इच्छापुर में पांच दिनों से लोगों को पानी नहीं मिला है.

पेयजल व स्वच्छता विभाग इस ओर आंखें मूंद कर बैठ गया है. लोगों को पानी नहीं मिलने के पीछे विभाग के कीमैन का भी हाथ होने की आशंका जतायी जा रही है. जो जानबूझ कर पानी नहीं खोल रहे हैं. इस समस्या को लेकर झाविमो (प्र) के आरआइटी मंडल अध्यक्ष मुकेश श्रीवास्तव व महामंत्री प्रकाश मंडल पेयजल विभाग के एसडीओ उमेश सिंह से मिले. श्री सिंह ने जेइ को मामले की जांच कर समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया.

नगर निगम की है जिम्मेवारी : पेयजल विभाग के एसडीओ श्री सिंह ने कहा कि सरकार के निर्देश पर शहरी जलापूर्ति व्यवस्था स्थानीय निकायों को सौंप दी गयी है. विभाग ने संपत्ति को छोड़ देने का निर्देश दिया है. विभाग स्थानीय निकाय को जलापूर्ति को लेकर न तो राशि देगा और न ही कोई अधिकारी या कर्मचारी. सभी व्यवस्था आदित्यपुर नगर निगम को करनी है. वह काम करवाये या काम करने के लिए पेयजल विभाग को पैसा दे, तभी व्यवस्था ठीक रहेगी. नागरिकों को पेयजल से संबंधित समस्या की शिकायत नगर निगम से करनी चाहिए.
विभाग को डेढ़ साल से एक पैसा नहीं मिला
पेयजल विभाग को डेढ़ साल पहले कुलुपटांगा व भुआ इंटेक वेल को चालू करने के लिए नगर निगम से 60 लाख रुपये प्राप्त हुए थे. उसके बाद एक पैसा नहीं मिला है. विभाग के पास नये कामों के लिए काफी पैसे हैं, लेकिन मरम्मत के लिए कोई राशि का आवंटन नहीं होता है. यही हाल नगर निगम का भी है. सरकार का मानना है कि मरम्मत के लिए पैसे देने पर उसका घपला होता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें