37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीकेपी रेल मंडल: 7 जिलाें के 86 स्टेशन होगा विकसित

चक्रधरपुर: बुधवार को चक्रधरपुर रेल मंडल सभागार में उपभोक्ता सलाहकार समिति की बैठक हुई. इसमें मुख्य रूप से यात्री सुविधाओं को बढ़ाने पर बल दिया गया. इसके तहत रेल मंडल के दायरे में आने वाले झारखंड व ओड़िशा के सात जिलों के 86 स्टेशनों को विकसित कर यात्री सुविधाएं बढ़ाने का निर्णय लिया गया. डीआरएम […]

चक्रधरपुर: बुधवार को चक्रधरपुर रेल मंडल सभागार में उपभोक्ता सलाहकार समिति की बैठक हुई. इसमें मुख्य रूप से यात्री सुविधाओं को बढ़ाने पर बल दिया गया. इसके तहत रेल मंडल के दायरे में आने वाले झारखंड व ओड़िशा के सात जिलों के 86 स्टेशनों को विकसित कर यात्री सुविधाएं बढ़ाने का निर्णय लिया गया.

डीआरएम छत्रसाल सिंह की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में समिति सदस्यों ने यात्री सुविधाओं में वृद्धि, स्टेशनों पर ढांचागत विकास एवं इसमें उत्पन्न हाे रही बाधाअों को दूर करने, रेल भूमि में अतिक्रमण की समस्या समेत ट्रेनों में आम यात्रियों के साथ दिव्यांग और वरिष्ठ नागरिकों को होने वाली परेशानियों को रखा. समिति सदस्यों ने ट्रेनों का फेरा बढ़ाने व विस्तार की मांग की. डीआरएम श्री सिंह ने मंडल स्तर से पूर्ण होने वाली मांगों पर तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया.

वहीं अन्य मांगों को रेलवे जोन व बोर्ड तक पहुंचाने का आश्वासन दिया. वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री भास्कर ने कहा कि टाटानगर व राउरकेला रेलवे स्टेशन पर स्वचालित सीढ़ी का कार्य अगस्त तक पूरा हो जायेगा. वहीं चक्रधरपुर एफओबी का निर्माण व सौंदर्यीकरण काम शीघ्र शुरू करने का भरोसा दिया. इससे पहले रेलवे द्वारा यात्री सुविधा को लेकर उठाये गये कदमों की जानकारी सदस्यों को दी. बैठक में एडीआरएम अनूप कुमार हेंब्रम, सीनियर डीओएम सत्यम प्रकाश, सीनियर डीएससी रफीक अहमद अंसारी व अन्य सभी वरीय अधिकारी मौजूद थे.
सदस्यों ने दिये ये सुझाव
सांसद कड़िया मुंडा के प्रतिनिधि लाल सिंह मुंडा ने कहा कि पुराने टिकट काउंटरों को शुरू किया जाये.
ओड़िशा राउरकेला रेलवे व रोड यूजर एसोसिएशन सचिव एसी बरल ने कहा कि पुरी-बड़बिल-चक्रधरपुर को राउरकेला तक विस्तार हो.

राउरकेला चैंबर ऑफ कॉमर्स व इंडस्ट्री के प्रतिनिधि अालोक एम लोसाल्का ने कहा कि कोरापुट-हावड़ा संबलेश्वरी एक्सप्रेस की पुराने एसी कोच को बदला जाये. साथ ही राउरकेला-भुवनेश्वर राजरानी एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाने, शालीमार-एलटीटी एक्सप्रेस में एसी कोच बढ़ाने, राजगांगपुर में पुणे-हावड़ा आजाद हिंद एक्सप्रेस व हटिया-यशवंतपुर का ठहराव देने, बिलासपुर-बिकानेर स्पेशल ट्रेन को बिलासपुर से राउरकेला तक व रांची-नयी दिल्ली गरीब रथ एक्सप्रेस को रांची से राउरकेला तक विस्तार करने का सुझाव दिया.

इस मौके पर कंज्यूमर प्रोटेक्शन ऑर्गनाइजेशन जमशेदपुर के प्रतिनिधि प्रमोद कुमार, झारसुगुड़ा अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिटेड के प्रतिनिधि आरके दास, बिरसा मुंडा वेलफेयर फाउंडेशन के सचिव अनय चौधरी एवं सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के प्रतिनिधि प्रभाकर सिंह ने भी अपने सुझाव दिये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें