30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दोनों उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव

टुइलाडुंगरी गुरुद्वारा चुनाव. चाचा-भतीजे के बीच का विवाद समाप्त जमशेदपुर : टुइलाडुंगरी गुरुद्वारा में उम्मीदवार कुलदीप सिंह पर उनके भतीजा अमनदीप सिंह द्वारा स्थायी पता और गलत व्यवसाय को लेकर लगाये गये आरोप का मामला को शुक्रवार की रात सुलझा लिया गया. सीजीपीसी के अधिकारियों व चुनाव कमेटी के साथ कुलदीप सिंह ने श्री गुरुग्रंथ […]

टुइलाडुंगरी गुरुद्वारा चुनाव. चाचा-भतीजे के बीच का विवाद समाप्त

जमशेदपुर : टुइलाडुंगरी गुरुद्वारा में उम्मीदवार कुलदीप सिंह पर उनके भतीजा अमनदीप सिंह द्वारा स्थायी पता और गलत व्यवसाय को लेकर लगाये गये आरोप का मामला को शुक्रवार की रात सुलझा लिया गया. सीजीपीसी के अधिकारियों व चुनाव कमेटी के साथ कुलदीप सिंह ने श्री गुरुग्रंथ साहिब के समक्ष भतीजा द्वारा लगाये गये आरोप को बेबुनियाद बताया. उन्होंने गुरु महाराज की हजुरी में स्वीकार किया कि वे गोलमुरी हिंदू बस्ती में रहते हैं और उनका कोई अवैध कारोबार नहीं है.
इस दौरान अरदास हुई और फिर कमेटी के समक्ष भतीजा ने कुलदीप सिंह पर लगाये गये आरोप का आवेदन वापस लिया. इसके बाद सीजीसीपी और चुनाव कमेटी दोनों ने कुलदीप सिंह को चुनाव लड़ने की इजाजत दे दी. अब टुइलाडुंगरी गुरुद्वारा के चुनाव में दलबीर सिंह और कुलदीप सिंह दोनों उम्मीदवार मैदान में हैं. सीजीपीसी के अधिकारियों के समक्ष वोटर लिस्ट को लेकर विवाद भी उठा.
सीजीपीसी ने चुनाव कमेटी के समक्ष स्पष्टीकरण लिया.
उम्मीदवार कुलदीप पर लगाये गये आरोप की जांच के लिए सीजीसीपी के प्रधान इंदरजीत सिंह, चेयरमैन हरनेक सिंह, साकची गुरुद्वारा के प्रधान हरविंदर सिंह मंटू, तारकंपनी गुरुद्वारा के प्रधान अमरजीत सिंह, मानगो गुरुद्वारा के प्रधान भगवान सिंह, टेल्को के प्रधान गुरमीत सिंह तोते शुक्रवार की रात साढ़े आठ बजे टुइलाडुंगरी गुरुद्वारा पहुंचे. वहां पर पूर्व से चुनाव कमेटी के रंजीत सिंह, चरणजीत सिंह, सुखदेव सिंह मल्ली, बलबीर सिंह, दीदार सिंह मौजूद थे. सीजीपीसी ने चुनाव कमेटी के समक्ष उम्मीदवार कुलदीप सिंह को बुलाकर अपना पक्ष जाना. अमरदीप सिंह द्वारा लगाये गये आरोप के बारे में कुलदीप सिंह ने स्पष्टीकरण दिया.
दोनों समर्थकों में हाथापायी. कुलदीप सिंह को चुनाव मैदान में उतरने की अनुमति देने के बाद दलबीर सिंह और उनके समर्थकों के बीच वोटर लिस्ट को लेकर विवाद हुआ. गेट के बाहर हाथापायी हुई.
दो जुलाई को होगी वोटिंग : रंजीत-मल्ली. सीजीपीसी के हस्तक्षेप के बाद चुनाव कमेटी ने घोषणा की है कि टुइलाडुंगरी गुरुद्वारा का चुनाव दो जुलाई को कराया जायेगा. चुनाव चिह्न 25 जून को बंटेगा. फिर दोनों उम्मीदवार को बैठाकर वोटर लिस्ट में सुधार होगा. इसके बाद वोटिंग होगी. यह जानकारी चुनाव कमेटी के कन्वेनर रंजीत सिंह और सुखदेव सिंह मल्ली ने दी.
2 जुलाई को वोटिंग, सीजीपीसी ने चुनाव कमेटी के साथ मिलकर मामला शांत कराया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें