29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अपहरण की घटना ने रिश्ते को किया कलंकित

ममेरे भाई ने किया था बच्ची का अपहरण मिहिजाम/जमुई : छह वर्षीया बच्ची की अपहरण की इस घटना ने रिश्ते को कलंकित कर दिया है. अपहरणकर्ता शहाबुद्दीन अपहृत बच्ची गुड़िया के ममेरे भाई हैं. बच्ची के पिता संशु अली उसके मामा लगते हैं. पांच लाख की फिरौती के लिए उसने गुड़िया का अपहरण किया था. […]

ममेरे भाई ने किया था बच्ची का अपहरण

मिहिजाम/जमुई : छह वर्षीया बच्ची की अपहरण की इस घटना ने रिश्ते को कलंकित कर दिया है. अपहरणकर्ता शहाबुद्दीन अपहृत बच्ची गुड़िया के ममेरे भाई हैं. बच्ची के पिता संशु अली उसके मामा लगते हैं. पांच लाख की फिरौती के लिए उसने गुड़िया का अपहरण किया था. जिसे देने मेेें गुड़िया के पिता सक्षम नहीं थे. गुड़िया के पिता संशु अली जमुई में एक ग्रिल दुकान में काम करते हैं. उनकी गांव में खेती लायक अच्छी जमीन है. शहाबुद्दीन जमीन को बेचकर फिरौती की रकम चुकता करने का दबाव फोन पर बना रहा था. 14 मई की रात वह गुड़िया को फुसलाकर ले भागा था. उसके दो दिन बाद फोन कर उसने अपहरण कर लेने की जानकारी दी.
बदले में पांच लाख राशि मांगी. राशि देने के लिए आसनसोल के नजदीक मेनधनुवा में बलाया. जब गुड़िया के पिता मेनधनूवा आये तो कहा कि आसनसोल स्टेशन आ जाओ वहीं बच्ची मिलेगी. आसनसोल स्टेशन आने पर फोन पर कहा कि अपने साथ और लोगों को लाये हो बच्ची नहीं मिलेगी.
अपहरणकर्ता के मां ने ही ट्रेन में बच्ची के होने की सूचना दी: सोमवार की सुबह अपहरणकर्ता शहाबुद्दीन ने गुड़िया के पिता को फोन कर कहा कि उसकी मां को दो लाख आसनसोल में दे दो वह जमुई से आसनसोल आ रही है. शहाबुद्दीन की मां जुवैदा टाटा-दानापुर से आ रही थी. मधुपुर के करीब उसकी नजर उसी बोगी में सफर कर रहे अपने बेटे शहाबुद्दीन व बहु अनमोल सुल्ताना तथा बच्ची गुड़िया पर पड़ गयी.
जुवैदा ने किसी सह यात्री से फोन मांग कर इसकी सूचना गुड़िया के पिता को दे दी. इसके बाद गुड़िया के पिता ने अपने एक रिश्तेदार मो संजर को इसकी जानकारी देकर उसे पकड़ने में मदद देने को कहा. रिश्तेदार ने इसकी सूचना जीआरपी को उपलब्ध करायी. सूचना मिलते ही जीआरपी फौरन रेस होकर मौके से सबों को धर दबोचा.
अपहरण के विरोध में लोगों ने किया था सड़क जाम : 14 मई की घटना के दूसरे दिन अपहरण के विरोध में जमुई में स्थानीय लोगों ने बरामदगी को लेकर सड़क जाम किया था. मौके पर राज्य के एक मंत्री के पहुंचने तथा हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने दो दिनों में गुड़िया को बरामद कर लेने के आश्वासन पर सड़क जाम हटा था. पुलिस ने शहाबुद्दीन के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया है. पड़ताल में अपहरण की घटना में मदद करने में उसकी पत्नी अनमोल सुल्ताना की भूमिका भी सामने आयी है. जमुई पुलिस को शहाबुद्दीन द्वारा फिरौती मांगने की सूचना मिलने पर उसके फोन नंबर को सर्विलांस पर रखा गया था. उसका लोकेशन जमुई और आसनसोल बता रहा था. उसने दो दिनों तक गुड़िया को आसनसोल स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर रखा था. साथ में उसकी पत्नी तथा तीन साल के बेटा भी था.
पूर्व में जेल जा चुका है आरोपित
आरोपित शहाबुद्दीन को बंगाल के आसनसोल नजदीक जामुड़िया थाना की पुलिस लोहा चोरी के एक मामले में पांच वर्ष पूर्व जेल भेज चुकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें