32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

छापेमारी कर अवैध शराब भट्ठी को ध्वस्त किया, सात घर सील

कार्रवाई. एक गिरफ्तार, सात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज खैरा : पुलिस ने अवैध शराब निर्माण के खिलाफ शनिवार को पुलिस को छापेमारी अभियान में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी. थाना क्षेत्र के नवडीहा महादलित टोला में पुलिस की इस कार्रवाई में भारी मात्रा में देसी महुआ शराब, महुआ, शराब निर्माण में प्रयुक्त होने वाले […]

कार्रवाई. एक गिरफ्तार, सात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

खैरा : पुलिस ने अवैध शराब निर्माण के खिलाफ शनिवार को पुलिस को छापेमारी अभियान में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी. थाना क्षेत्र के नवडीहा महादलित टोला में पुलिस की इस कार्रवाई में भारी मात्रा में देसी महुआ शराब, महुआ, शराब निर्माण में प्रयुक्त होने वाले बरतन व अन्य सामान बरामद किया है . वहीं पुलिस ने इस दौरान सात घरों को सील भी किया है. जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नवडीहा मुसहरी में बड़े पैमाने पर अवैध देसी शराब का निर्माण व कारोबार किया जा रहा है.
इसी सूचना के आधार शनिवार तड़के पाच बजे की गयी छापेमारी में पुलिस ने लगभग एक हजार दो सौ किलो भीगा महुआ, बड़ी मात्रा में तैयार शराब, लगभग एक सौ टीन व प्लास्टिक के जार समेत शराब निर्माण में प्रयुक्त होने वाले सामग्री को बरामद कर नष्ट कर दिया. इस दौरान पुलिस ने अनिल मांझी नामक एक युवक को गिरफ्तार भी किया है.
तथा मौके पर पहुंचे अंचलाधिकारी श्रीनिवास ने सात घरों को सील कर दिया. वहीं इस बाबत थानाध्यक्ष दलजीत झा ने बताया कि शराब कारोबार में लिप्त महेंद्र मांझी, रामा मांझी, थम्हन मांझी, गोपाल मांझी, गोलू मांझी, सुबोध मांझी व बासो मांझी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जायेगा. छापेमारी दल में सहायक अवर निरीक्षक शहंशाह खान, बृजमोहन सिंह, अभिनंदन कुमार सहित सैप व बीएमपी के जवान शामिल थे.
सात घंटे तक चली छापेमारी
गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार पांच बजे सुबह शुरू हुई छापेमारी लगातार सात घंटे तक चलकर दिन के लगभग साढ़े बारह बजे जाकर समाप्त हुआ. इस दौरान पुलिस ने जमीन के अंदर गाड़कर रखा हुआ भीगा महुआ व शराब बरामद किया. हालांकि इस दौरान पुलिस को थोड़ी मशक्कत भी करनी पड़ी. वहीं छापेमारी के दौरान पुलिस को स्थानीय लोगों का भी भरपूर सहयोग मिला. इस दौरान लोग शक के आधार पर जमीन खोदते और शराब बरामद करते नजर आये. आलम यह था कि महादलित बस्ती के लगभग हर खाली पड़ी जमीन से शराब बरामद किया गया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें