37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दहेज के लिए पत्नी को घर से निकाला

पति ने रचायी दूसरी शादी पहली पत्नी पहुंची थाने झाझा : दहेज नहीं देने पर शादी के तीन वर्ष बाद पति ने दूसरी शादी रचा कर पूर्व विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया. इस बाबत पूर्व पत्नी ने पति समेत सास, ससुर व अन्य सगे-संबंधी पर मारपीट करने व दहेज उत्पीड़न का मामला […]

पति ने रचायी दूसरी शादी पहली पत्नी पहुंची थाने

झाझा : दहेज नहीं देने पर शादी के तीन वर्ष बाद पति ने दूसरी शादी रचा कर पूर्व विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया. इस बाबत पूर्व पत्नी ने पति समेत सास, ससुर व अन्य सगे-संबंधी पर मारपीट करने व दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है.

पीड़िता नगर क्षेत्र के सोहजना मोहल्ला के नरेश यादव की पुत्री फूलवंती देवी है. घटना की बाबत पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी तीन वर्ष पूर्व खैरा थाना क्षेत्र के मांगोंबंदर गांव में नरेश यादव के पुत्र मुकेश यादव के साथ हिंदू रीति-रिवाज के साथ संपन्न हुई. शादी के बाद पति ने पश्चिम बंगाल के वर्द्धमान जिलान्तर्गत ब्लू फेक्ट्री गांव ले गया. जहां पति गाड़ी चलाता था तथा बांकी लोग खटाल का कार्य करता था. शादी के कुछ दिनों तक सबकुछ ठीक रहा. उसके बाद पति समेत ससुराल वालों ने गाली-गलौज व मारपीट करना शुरू कर दी. ससुराल पक्ष के लोगों ने कहा कि एक लाख व एक बाइक लाओ तभी रखेंगे नहीं तो घर से भगा दूंगा.

इस बात को लेकर मेरे मायके वालों व ससुराल पक्ष के बीच पंचायत भी हुआ लेकिन ससुरालवालों ने प्रताड़ित करना बंद नहीं किया. पीड़िता ने बताया कि इसी बीच झाझा थानाक्षेत्र के करहरा गांव के ननिया ससुर अशर्फी यादव समेत उसके परिजन आये व उनके पति व सास-ससुर से कहा कि दहेज के लिये रुपया नहीं देती है तो इसे मारकर फेंक दो या फिर घर से भगा दो. दूसरी लड़की देखी है शादी करा दूंगा.

इसी बीच उनके पति ने अपने सगे-संबंधी के सहयोग से गिद्धौर थानाक्षेत्र के गुगुलडीह गांव के दशरथ यादव की पुत्री कंचन देवी से शादी कर ली व मुझे घर से भगा दिया. इस बाबत पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष सिधेश्वर पासवान ने बताया पीड़िता द्वारा दिये गये आवेदन के आधार पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें