25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एयर इंडिया की उड़ान में यात्रियों को परोसे जायेंगे लजीज व्यंजन आैर विदेशी वाइन

नयी दिल्लीः सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बिजनेस और फर्स्ट क्लास श्रेणी के यात्रियों को लुभाने के लिए नया मेन्यू लेकर आ रही है. एयरलाइन के प्रवक्ता के अनुसार, यात्रियों को विभिन्न प्रकार की वाइंस, मॉकटेल और क्षेत्रीय व्यंजनों की पेशकश की जायेगी. नागर विमानन मंत्रालय ने पिछले महीने एयर […]

नयी दिल्लीः सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बिजनेस और फर्स्ट क्लास श्रेणी के यात्रियों को लुभाने के लिए नया मेन्यू लेकर आ रही है. एयरलाइन के प्रवक्ता के अनुसार, यात्रियों को विभिन्न प्रकार की वाइंस, मॉकटेल और क्षेत्रीय व्यंजनों की पेशकश की जायेगी. नागर विमानन मंत्रालय ने पिछले महीने एयर इंडिया के कैटरिंग प्रभाग के कर्मचारियों के साथ बैठक में विमान में यात्रियों को आकर्षित करने को अधिक खर्च करने का निर्देश दिया था.

इस खबर को भी पढ़ेंः घाटे में चल रही एयर इंडिया की हिस्सेदारी खरीद सकती है टाटा

एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने कहा कि हम सबसे पहले अपनी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बिजनेस और फर्स्ट क्लास के यात्रियों के लिए इसे लागू करेंगे. इसके बाद हमारी योजना घरेलू उड़ानों पर मॉकटेल और क्षेत्रीय व्यंजनों को पेश करने की है. यदि यह सफल रहता है, तो इसे इकोनॉमी क्लास में भी लागू किया जायेगा. यह नया मेन्यू संभवत: सर्दियों की समयसारिणी से लागू किया जायेगा, जो अक्तूबर अंत से शुरू होता है.

एयर इंडिया की आेर से पिछले सप्ताह तैयार की गयी रूपरेखा के अनुसार, एयरलाइन की योजना प्रीमियम श्रेणी के यात्रियों के लिए बेहतर छुरी-कांटा या कटलरी भी लाने की है. इसके अलावा, एक सुझाव यह भी आया है कि यात्रियों को उनकी पसंद का भोजन दिया जाये. इसके बारे में सूचना यात्रा से दो दिन पहले जुटायी जायेगी. इसके अलावा, एयरलाइन 28 देशों के शेफ को रिफ्रेशर ट्रेनिंग की भी तैयारी कर रही है.

एयरलाइन का कहना है कि ये शेफ भारतीय अंदाज भूल रहे हैं. प्रवक्ता ने बताया कि नया मेन्यू तैयार होने के बाद इसे यहां सितंबर में एक प्रदर्शनी में प्रदशर्ति किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें