29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सोनी पिक्‍चर्स और हैकरों की जंग के बीच अगले हफ्ते रिलीज हो सकती है ”द इंटरव्‍यू”

वाशिंगटन:सोनी इंटरटेनमेंट के सीईओ माइकल लेटन ने 25 दिसंबर को रिलीज होने जा रही फिल्म ‘द इंटरव्‍यू’ की रिलीज टाल दिए जाने की बात को खारिज कर दिया है. लेटन का कहना है कि अगले हफ्ते फिलम रिलीज हो सकती है. उन्‍होंने कहा कि साइबर अटैक की घटना के मद्देनजर यूएस राष्‍ट्रपति, प्रेस और लोगों […]

वाशिंगटन:सोनी इंटरटेनमेंट के सीईओ माइकल लेटन ने 25 दिसंबर को रिलीज होने जा रही फिल्म ‘द इंटरव्‍यू’ की रिलीज टाल दिए जाने की बात को खारिज कर दिया है. लेटन का कहना है कि अगले हफ्ते फिलम रिलीज हो सकती है.
उन्‍होंने कहा कि साइबर अटैक की घटना के मद्देनजर यूएस राष्‍ट्रपति, प्रेस और लोगों को गलतफहमी हो गयी है कि असल में हुआ क्‍या था. लेटन ने कहा कि मूवी थियेटर हमारे हाथ में नहीं है. हमें नहीं पता है कि किन किन जगहों पर फिल्म का प्रदर्शन कराया जाएगा. सोनी पर किया गया साइबर अटैक अमेरिका के इतिहास में किया गया अबतक का सबसे बड़ा साइबर अटैक है. हैकरों ने फिल्‍म की करने पर सोनी को सिनेमाघरों को क्षति पहुंचाने की धमकी दी थी.
हलांकि इससे पहले खबरें आ रही थीं किउत्‍तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग की हत्‍या की साजिश पर बनी फिल्म ‘द इंटरव्‍यू’की रिलीज परहैकरों की धमकीके बादसोनी इंटरटेनमेंट ने रोक लगा दी थी.यह फिल्‍म क्रिसमस के दिन रिलीज होने वाली थी. सोनी पिक्‍चर्स और हैकर्स के बीच के जंग होने के कारण सोनी ने यह फैसला लियाथा.
सोनी के इस फैसले से हॉलीवुड में काफी नाराजगी देखने को मिल रह है. वहीं अमेरिकी सरकार ने भी इस मामले में दखल देना शुरु कर दिया है. अमेरिकी खुफिया एजेंसियां का मानना है कि हैकिंग की घटना देश की सुरक्षा के लिए खतरा साबित हो सकती है.
226 करोड़ रुपये की लागत से बनी फिल्‍म ‘द इंटरव्‍यू’को यूं तो कॉमेडी ड्रामा बताया जा रहा है. लेकिन फिल्म में उत्‍तर कोरिया के तानाशाह की जीवनी दिखायी गयी है. इसके साथ खबरों के मुताबिक फिल्‍म में किम जोंग की हत्‍या की साजिश को दिखाया गया है. जो फिल्‍म को एक सीरियस मोड़ देता है.
इस मुद्दे पर हैकर लगातार सोनी पिक्‍चर्स को इस फिल्‍म को रिलीज ना करने की धमकी दे रहे थे. हैकरों ने सोनी को धमकी दी थी कि अगर यह इस फिल्म को रिलीज करता है तो ये सोनी की वेबसाइट को हैक करके गोपनीय बातें साझा कर देंगे. अपनी धमकी को सच साबित करने के लिए हैकरों ने गत 25 नवंबर को सोनी की वेबसाइट हैक करके कुछ गोपनीय डाटा साझा कर दिया था.
फिलहाल सोनी पिक्चर्स ने फिल्‍म की रिलीज रोक दी है. इसपर पूरा हॉलीवुड सोनी के इस फैसले से खफा नजर आ रहा हैं. अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई ने भी देश की सुरक्षा का सवाल उठाते हुए मामले की छानबीन शुरु कर दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें