36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जूनियर हॉकी विश्व कप : भारत का विजयी अभियान जारी, इंग्लैंड को 5-3 से हराया

लखनऊ : खिताब के प्रबल दावेदारों में शुमार भारत ने पुरुष जूनियर हॉकी विश्व कप में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए आज यहां इंग्लैंड को पूल डी में 5-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली. टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में कनाडा को 4-0 से हराने वाले भारत के […]

लखनऊ : खिताब के प्रबल दावेदारों में शुमार भारत ने पुरुष जूनियर हॉकी विश्व कप में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए आज यहां इंग्लैंड को पूल डी में 5-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली.

टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में कनाडा को 4-0 से हराने वाले भारत के लिए पहले हाफ में परविंदर सिंह (24वें मिनट) और अरमान कुरैशी ने गोल किए जबकि दूसरे हाफ में हरमनप्रीत सिंह (37वें मिनट), सिमरनजीत सिंह (45वें मिनट) और वरुण कुमार (59वें मिनट) ने गोल दागे.

मैच का पहला गोल हालांकि इंग्लैंड की ओर से जैक क्ली (10वें मिनट) ने दागा जबकि अंतिम 10 मिनट में विल कालनन (63वें मिनट) और एडवर्ड होरलर (67वें मिनट) ने गोल किए. भारत ने मैच की धीमी शुरुआत की और विरोधी टीम ने डिफेंस ने मेजबान देश के खिलाडियों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया.

भारत को तीसरे मिनट में मैच का पहला मौका मिला जब सुमित ने इंग्लैंड के कुछ डिफेंडरों को छकाया लेकिन रिवर्स हिट से गोल नहीं कर सके. इंग्लैंड ने 10वें मिनट में पलटवार करते हुए क्ली के मैदानी गोल की बदौलत बढ़त बनाई. इस गोल से पूरे स्टेडियम में सन्नाटा छा गया.

भारत ने पिछडने के बाद जोरदार वापसी की. टीम को 23वें मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर मिला. वरुण कुमार के प्रयास को इंग्लैंड के डिफेंस ने नाकाम किया लेकिन परविंदर ने कप्तान हरजीत सिंह के मूव पर गोल दागकर टीम को बराबरी दिला दी. भारत को इसके बाद दो और पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन टीम गोल नहीं कर सकी.

अरमान ने मध्यांतर से टीम पहले गोल दागकर भारत को मैच में पहली बार 2-1 से बढत दिलाई. भारत ने मध्यांतर के बाद भी प्रयास जारी रखे. टीम को चौथा पेनल्टी कार्नर मिला जिसे हरमनप्रीत ने गोल में बदलकर भारत को 3-1 से आगे किया.

सिमरनजीत ने इसके बाद स्कोर 4-1 किया जबकि ड्रैग फ्लिकर वरुण ने भारत की ओर से पेनल्टी कार्नर पर पांचवां गोल दागा. इंग्लैंड ने अंतिम 10 मिनट में वापसी की कोशिश की और दो गोल दागे लेकिन यह नाकाफी था. कालनन ने मैदानी गोल किया जबकि होरलर ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला.

भारत दो मैचों में दो जीत से पूल डी में छह अंक के साथ शीर्ष पर चल रहा है. टीम 12 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी. इंग्लैंड की टीम दो मैचों में तीन अंक के साथ दूसरे स्थान पर चल रही है. टीम अपना अंतिम पूल मैच 13 दिसंबर को कनाडा के खिलाफ खेलेगी जिसे कमजोर टीम माना जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें