36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारतीय हॉकी टीम को मिलेगा नया विदेशी कोच

नयी दिल्ली : भारतीय हॉकी टीम को मौजूदा कोच के इस्‍तीफा के बाद अब नये विदेशी कोच मिलने की उम्‍मीद बढ़ गयी है. ऐसी खबर है कि 22 जनवरी से शुरु हो रहे हॉकी इंडिया लीग के तीसरे सत्र से पहले नया विदेशी कोच अपना पदभार संभाल लेंगे. ऑस्ट्रेलिया के टैरी वाल्श के जाने के […]

नयी दिल्ली : भारतीय हॉकी टीम को मौजूदा कोच के इस्‍तीफा के बाद अब नये विदेशी कोच मिलने की उम्‍मीद बढ़ गयी है. ऐसी खबर है कि 22 जनवरी से शुरु हो रहे हॉकी इंडिया लीग के तीसरे सत्र से पहले नया विदेशी कोच अपना पदभार संभाल लेंगे.

ऑस्ट्रेलिया के टैरी वाल्श के जाने के बाद नये कोच के चयन की प्रक्रिया शुरु हो गई है. हॉकी इंडिया ने कल इसके लिये विज्ञापन भी दे दिया है जिसकी मियाद 31 दिसंबर तक है. भारतीय हॉकी के हाई परफार्मेंस निदेशक रोलेंट ओल्टमेंस ने कहा , प्रक्रिया कल शुरु हो गई है चूंकि मैं और हॉकी इंडिया का पूरा स्टाफ पिछले दिनों भुवनेश्वर में चैम्पियंस ट्रॉफी में व्यस्त था. दुनिया भर के कोचों के लिये अपने आवेदन भेजने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर है.

ओल्टमेंस को नया कोच चुनने की जिम्मेदारी दी गई है. उन्होंने यहां हॉकी इंडिया के आनलाइन अकेडेमी प्लेटफार्म के लांच के मौके पर कहा , हमने काफी लोगों से बात की है जो इस पद पर काम करने के इच्छुक हैं. मैं चाहता हूं कि नया कोच हाकी लीग से पहले आ जाये ताकि उसे खिलाडियों के बारे में जानने का मौका मिले.
उन्होंने कहा , लेकिन सब कुछ आवेदकों की योग्यता पर निर्भर करेगा. एक महीना पहले टैरी वाल्श के जाने के बाद से यह पद रिक्त है. इंचियोन एशियाई खेलों में भारत को 16 साल बाद स्वर्ण पदक दिलाने के बाद वॉल्श ने पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने टीम और सहयोगी स्टाफ के फैसलों में अधिकारों में बढोतरी की मांग की थी.
साइ ने नया अनुबंध तैयार कर लिया था और मामला जब सुलझने के करीब था तब हॉकी इंडिया के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने वाल्श पर अमेरिकी हॉकी के साथ कार्यकाल के दौरान कथित वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाकर प्रक्रिया को बाधित कर दिया था.इस बीच देश में युवा प्रतिभाओं को तलाशने और तराशने के लिये हाकी इंडिया ने आज आनलाइन अकेडेमी प्लेटफार्म शुरु किया.
इसके तहत देश के विभिन्न हिस्सों में बैठे कोचों को नयी तकनीक, रणनीति और खेल के नये आयामों को सीखने का मौका मिलेगा. इस प्लेटफार्म का बेसिक लेवल आज से शुरु हो गया और इसे डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट एचआईओएपी डाट ओआरजी पर देखा जा सकता है. वहीं एलीट लेवल मार्च अप्रैल 2015 में शुरु होने की उम्मीद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें