31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारतीय हॉकी टीम आमंत्रण टूर्नामेंट के लिये जर्मनी रवाना हुई

बेंगलुरु : अगले महीने होने वाले हाकी विश्व लीग सेमीफाइनल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर निगाह लगाने वाली भारतीय टीम एक जून से जर्मनी में शुरू होने वाले तीन देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट के लिये आज रवाना हो गयी. मनप्रीत सिंह की अगुवाई में 18 सदस्यीय टीम आज तड़के केम्पेगौडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से रवाना हुई. […]

बेंगलुरु : अगले महीने होने वाले हाकी विश्व लीग सेमीफाइनल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर निगाह लगाने वाली भारतीय टीम एक जून से जर्मनी में शुरू होने वाले तीन देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट के लिये आज रवाना हो गयी. मनप्रीत सिंह की अगुवाई में 18 सदस्यीय टीम आज तड़के केम्पेगौडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से रवाना हुई.

टीम यहां भारतीय खेल प्राधिकरण में दो हफ्ते के राष्ट्रीय शिविर में थी. डसेलडोर्फ में होने वाले टूर्नामेंट भारतीय टीम जर्मनी और बेल्जियम के खिलाफ दो मैच खेलेगी. मनप्रीत ने रवाना होने से पहले कहा, ‘‘जर्मनी और बेल्जियम (दोनों रियो ओलंपिक पदकधारी) जैसी शीर्ष टीमों के खिलाफ खेलने से हमें हीरो हाकी विश्व लीग सेमीफाइनल (पुरुष) के लिये काफी मदद मिलेगी. ”

होंडुरास में फुटबॉल मैच के दौरान भगदड़, चार की मौत

उन्होंने कहा, ‘‘हम उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे और इससे हमारे आत्मविश्वास में बढोतरी होगी. इससे हमें अपने खेल में मामूली बदलाव करने का ज्यादा समय मिल जायेगा और हम अपनी गलतियों को सुधार लेंगे. हम अपने प्रदर्शन की समीक्षा करने में सक्षम होंगे और लंदन में बड़ी चुनौती के लिये तैयार रहेंगे. ”

इस आमंत्रण टूर्नामेंट के बाद टीम हीरो हाकी विश्व लीग सेमीफाइनल (पुरुष) के लिये नौ जून को लंदन पहुंचेगी, जहां वह ओलंपिक स्वर्ण पदकधारी अर्जेंटीना और ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी. चौबीस वर्षीय मनप्रीत ने कहा, ‘‘हम हमेशा अभ्यास मैचों को गंभीरता से लेते हैं क्योंकि अभ्यास मैच में अच्छा प्रदर्शन करने का मतलब है कि इससे टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले हमें जरुरी लय मिल जाती है. हमें पिच के बारे में भी अंदाजा हो जायेगा जिससे हम पता चल जायेगा कि पेनल्टी कार्नर कैसे लें. ”

चैंपियंस ट्रॉफी के ग्रुप स्टेज मैच में मिलेगा फाइनल का मजा, चार जून को भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

भारतीय टीम पहले मैच में 15 जून को स्काटलैंड से भिड़ेगी जिसके बाद पूल चरण में उसका मुकाबला 17 जून को कनाडा से, 18 जून को पाकिस्तान से और 20 जून को नीदरलैंड से होगा. उन्होंने कहा, ‘‘हम किसी एक टीम को हल्के में नहीं ले सकते और हमारा लक्ष्य जीत के साथ शुरुआत करके तीन अंक जुटाने का होगा. ”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें