33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेल्जियम को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने जीता हॉकी वर्ल्ड लीग का खिताब

एंटवर्प : क्रिस सीरियलों की एक गोल की बदौलत विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान बेल्जियम को 1-0 से हराकर वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल का खिताब अपने नाम कर लिया. मैच के अंतिम क्षणों में क्रिस ने पेनाल्टी कार्नर पर गोल दागकर मेजमान टीम का दिल तोड़ दिया. ऑस्ट्रेलिया को इस रोमांचक मुकाबले के अंतिम 25 सेकेण्ड […]

एंटवर्प : क्रिस सीरियलों की एक गोल की बदौलत विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान बेल्जियम को 1-0 से हराकर वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल का खिताब अपने नाम कर लिया. मैच के अंतिम क्षणों में क्रिस ने पेनाल्टी कार्नर पर गोल दागकर मेजमान टीम का दिल तोड़ दिया.

ऑस्ट्रेलिया को इस रोमांचक मुकाबले के अंतिम 25 सेकेण्ड में लगातार दो पेनाल्टी कार्नर मिले और आखिरकार क्रिस ने बेल्जियम के गोलकीपर को छकाते हुए गेंद को गोल पोस्ट के अंदर पहुंचा दिया. यह गोल मेजबान टीम के लिए किसी सपने को तोडने जैसा था और खास कर बेल्जियम के गोलकीपर जेरेमी गुससोफ्फ के लिए जिन्होंने पूरे मैच में ऑस्ट्रेलियाई स्ट्राइकरों को गोल के लिए तरसा दिया था.

विश्व नंबर एक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे हाफ में कई पेनाल्टी कार्नर प्राप्त किये लेकिन हर बार बेल्जियम गोलकीपर ने शानदार बचाव किया लेकिन आखिरी मिनटों में हुए गोल से बेल्जियम के खिलाडी और दर्शक निराश दिखे. ऑस्ट्रेलिया के मौजूद रक्षापंक्ति ने बेल्जियम के स्ट्राइकरों को गोल का कोई मौका नहीं दिया.

इससे पहले ब्रिटेन ने तीसरे स्थान के लिए प्ले ऑफ मैच में भारत को 5-1 से रौंद कर कांस्य पदक जीता. सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली चारों टीमों ने रियो ओलंपिक में जगह बना ली. हालांकि भारत ने इंचियोन एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीत कर पहले ही इसके लिए क्वालीफाई कर लिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें