31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#HockeyWorldLeague में भारत ने पाकिस्तान को हराया, 7-1 से दी मात

लंदन : भारत ने एफआईएच विश्व लीग हाॅकी सेमीफाइनल्स के महत्वपूर्ण मुकाबले में रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7-1 से हरा दिया. पहले हाफ में भारत के हरमनप्रीत सिंह ने पेनाल्टी कॉर्नर का फायदा उठाते हुए पाक के विरुद्ध पहला गोल कर दिया. इसके बाद तलविंदर सिंह ने भारत के लिए दूसरा गोल दागा. […]

लंदन : भारत ने एफआईएच विश्व लीग हाॅकी सेमीफाइनल्स के महत्वपूर्ण मुकाबले में रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7-1 से हरा दिया. पहले हाफ में भारत के हरमनप्रीत सिंह ने पेनाल्टी कॉर्नर का फायदा उठाते हुए पाक के विरुद्ध पहला गोल कर दिया.

इसके बाद तलविंदर सिंह ने भारत के लिए दूसरा गोल दागा. उन्होंने ही तीसरा गोल भी पाक किया, जिससे भारतने पाकिस्तान पर 3 गोल से बढ़त बना ली. इसके बाद हरमनप्रीत सिंह ने फिर पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तबदील कर दिया, इससेभारतीय टीम 4-0 से आगे हो गयी.

आकाश दीप सिंह ने 5वां और प्रदीप मोर ने 6वां गोलकिया. पाकिस्तान की तरफ से उमर भुट्टा ने पहला गोल दागा, जिससे स्कोर 6 के मुकाबले 1 हो गया. तभी आकाश दीप ने अपना दूसरा गोल दागा, जिससे स्कोर 7-1 हो गया.

इस जीत के साथ टीम इंडिया ग्रुप बी में टॉप पर बना हुआ है, वहीं शून्य अंक के साथ पाकिस्तान सबसे निचले पायदान 6 नंबर पर है. बताते चलें कि भारत का अभी तक इस टूनार्मेंट में प्रदर्शन शानदार रहा है.

उसने अपने पहले मैच में स्कॉटलैंड को 4-1 से मात दी थी, तो वहीं दूसरे मैच में शनिवार को कनाडा को 3-0 से हराया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें