36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई चुनौती के लिये भारतीय हॉकी टीम तैयार

नयी दिल्ली : भारत की पुरुष हॉकी टीम ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दस नवंबर से शुरू होने जा रहे श्रृंखला के लिए पूरी तरह से तैयार है. गौरतलब हो कि भारतीय पुरुष हॉकी टीम ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने जा रही है. इस दौरे से टीम चैंपियन्स ट्रॉफी के लिये भी तैयारी करेगी […]

नयी दिल्ली : भारत की पुरुष हॉकी टीम ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दस नवंबर से शुरू होने जा रहे श्रृंखला के लिए पूरी तरह से तैयार है. गौरतलब हो कि भारतीय पुरुष हॉकी टीम ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने जा रही है. इस दौरे से टीम चैंपियन्स ट्रॉफी के लिये भी तैयारी करेगी जो छह से 14 दिसंबर के बीच ओडिशा के भुवनेश्वर में होगी. भारतीय टीम आज रात ऑस्ट्रेलिया के लिये रवाना होगी.

एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के बाद 21 सदस्यीय टीम आत्मविश्वास से भरी है. टीम अपने चारों मैच पर्थ हाकी स्टेडियम में खेलेगी. कप्तान सरदार सिंह ने रवानगी से पहले कहा, हमारी टीम ने पिछले कुछ सप्ताह से कड़ी मेहनत की और हम ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिये तैयार हैं जहां खिलाडियों को अपना कौशल निखारने का अच्छा मौका मिलेगा.
उन्होंने कहा, हाल में समाप्त हुए एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने से टीम का मनोबल बढ़ा है और हमें पूरा विश्वास है कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. हमारा लक्ष्य उनके खिलाफ जीत दर्ज करना है और मुझे उम्मीद है कि हम इस चुनौती से पार पाने में सफल रहेंगे.
गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने कहा, हमारा लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छे मैच खेलना, तथा खेलों के दौरान हमने जो रणनीतियां अपनायी थी उन्हें ध्यान में रखना है. हम एक इकाई के तौर पर कडी मेहनत करने के लिये प्रतिबद्ध है और इस अवसर का उपयोग ऑस्ट्रेलिया में सीखने के अच्छे अनुभव के तौर पर करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें