28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया हॉकी लीग के लिए भारतीय टीम रवाना

नयी दिल्ली : भारत की पुरुष और महिला ए टीमें आज ऑस्ट्रेलियाई हॉकी लीग (एएचएल) में हिस्सा लेने के लिए रवाना हुई जिसका आयोजन 28 सितंबर से पर्थ में किया जाएगा. टूर्नामेंट की तैयारी के लिए पुरुष भारत ए टीम भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के बेंगलुरु केंद्र में ट्रेनिंग कर रही थी जबकि महिला टीम […]

नयी दिल्ली : भारत की पुरुष और महिला ए टीमें आज ऑस्ट्रेलियाई हॉकी लीग (एएचएल) में हिस्सा लेने के लिए रवाना हुई जिसका आयोजन 28 सितंबर से पर्थ में किया जाएगा. टूर्नामेंट की तैयारी के लिए पुरुष भारत ए टीम भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के बेंगलुरु केंद्र में ट्रेनिंग कर रही थी जबकि महिला टीम ने भोपाल केंद्र में ट्रेनिंग की है.

पुरुष टीम की अगुआई गोलकीपर विकास दहिया कर रहे हैं और टीम में लखनऊ में 2016 जूनियर विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के कई खिलाड़ी शामिल हैं. दहिया ने कहा कि इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन दिसंबर में भुवनेश्वर में होने वाले पुरुष हॉकी विश्व लीग फाइनल से पहले राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का ध्यान खींचने के लिए महत्वपूर्ण होगा.

उन्होंने कहा, उभरते हुए खिलाडियों की टीम के साथ खिलाडियों का पूल काफी बड़ा हो गया है और सभी खिलाडियों के पास अपनी क्षमता दिखाने का मौका है. एएचएल में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत खिलाड़ी पुरुष टीम में जगह बना सकते हैं. हमारी टीम के अंदर स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है और इसमें कोई संदेह नहीं कि प्रत्येक खिलाड़ी शत प्रतिशत से अधिक दे रहा है. महिला ए टीम की कप्तान 19 साल की प्रीति दुबे ने कहा कि युवा और उभरती हुई खिलाडियों के लिए यह अच्छी पहल होगी.

हाल में हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में सीनियर टीम के साथ अच्छा प्रदर्शन करने वाली प्रीति ने कहा, टीम में हम चार या पांच खिलाडियों के अलावा काफी लड़कियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी मैच खेलने का अनुभव नहीं है. यह ध्यान में रखते हुए कि भारत से पहली बार महिला टीम को एएचएल के लिए भेजा जा रहा है, खिलाडियों के बीच काफी उत्साह है. पुरुष टीम अपने अभियान की शुरुआत 29 सितंबर को पश्चिम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी जबकि महिला टीम इसी दिन अपने पहले मैच में विक्टोरिया से भिड़ेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें