29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एशियन गेम्स 2014: सेमीफाइनल में स्वर्ण से चूकी महिला हॉकी टीम

इंचियोन: 17वें एशियाई खेलों में भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में हारकर स्वर्ण पदक से चूक गई. टीम को 32 साल बाद स्वर्ण पदक हासिल करने का मौका मिला था. सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला दक्षिण कोरिया से था. रितु रानी की अगुवाई वाली हॉकी टीम को दक्षिण कोरिया ने 1-3 से हराया. महिला टीम […]

इंचियोन: 17वें एशियाई खेलों में भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में हारकर स्वर्ण पदक से चूक गई. टीम को 32 साल बाद स्वर्ण पदक हासिल करने का मौका मिला था.

सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला दक्षिण कोरिया से था. रितु रानी की अगुवाई वाली हॉकी टीम को दक्षिण कोरिया ने 1-3 से हराया.
महिला टीम ने 1982 के एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीता था. उस समय एशियन खेलों का आयोजन नयी दिल्ली में हुआ था. उसी समय पहली बार इन खेलों में महिला हॉकी को इन खेलों में शामिल किया गया था.
कोरिया के लिए पहला गोल किम डारेइ ने तीसरे मिनट में बनाया. वहीं भारत से पहला गोल 11 वें मिनट में किया गया जिसे नमिता टोप्पो ने बनाया. पहले क्वार्टर में मैच 1-1 से बराबरी पर रहा.
दूसरे क्वार्टर के 28 वें मिनट में कोरिया की टीम ने हायेलियंग के गोल से बढ़त हासिल कर ली. वहीं कोरिया की तरफ से 42वें मिनट में पार्क मिहयुन ने गोल दागा और मुकाबला 3-1 पर पहुंच गया. इसके बाद भारत हार के काफी करीब पहुंच गया.
हालांकि आखिरी क्वार्टर में भारत को एक पेनाल्टी कॉर्नर मिला लेकिन जसप्रीत कौर गोल बनाने में नाकाम रहीं.
अब जापान और भारत तीसरे स्थान के लिए खेलेंगे. जापान ने चार से पहले भारत को इसी मुकाबले 1-0 से हराया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें