32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एशिया कप हॉकी में भारत की लगातार दूसरी जीत, बांग्लादेश को 7-0 से रौंदा

ढाका : भारतीय पुरुष टीम ने मेजबान बांग्लादेश को हाॅकी का ककहरा सिखाते हुए शुक्रवार को यहां 7-0 से बड़ी जीत दर्ज करके एशिया कप हाॅकी टूर्नामेंट में अपना विजय अभियान जारी रखा. पहले मैच में जापान को 5-1 से हरानेवाले भारत की तरफ से गुरजंत सिंह (सातवें मिनट), आकाशदीप सिंह (दसवें), ललित उपाध्याय (13वें), […]

ढाका : भारतीय पुरुष टीम ने मेजबान बांग्लादेश को हाॅकी का ककहरा सिखाते हुए शुक्रवार को यहां 7-0 से बड़ी जीत दर्ज करके एशिया कप हाॅकी टूर्नामेंट में अपना विजय अभियान जारी रखा. पहले मैच में जापान को 5-1 से हरानेवाले भारत की तरफ से गुरजंत सिंह (सातवें मिनट), आकाशदीप सिंह (दसवें), ललित उपाध्याय (13वें), अमित रोहिदास (20वें), हरमनप्रीत सिंह (28वें और 47वें) और रमनदीप सिंह (46वें) ने गोल किये. इससे भारत ने पूल तालिका में अपना शीर्ष स्थान भी सुनिश्चित किया.

बांग्लादेश को दर्शकों का समर्थन हासिल था और उसने आक्रामक शुरुआत भी की, लेकिन भारतीय टीम उससे हर विभाग में अव्वल साबित हुई और उसने बड़ी संख्या में पहुंचे दर्शकों को जश्न मनाने का कोई खास मौका नहीं दिया. भारत ने शुरू से ही गोल करने शुरू कर दिये थे. खेल के सातवें मिनट में ही गुरजंत को दायीं तरफ से अमित रोहिदास का पास मिला जिस पर उन्होंने आसानी से गोल दागा. आकाशदीप को इसके तुरंत बाद गोल करने का मौका मिला, लेकिन वह चूक गये. उन्होंने हालांकि तुरंत ही सुधार किया और एसवी सुनील के शानदार पास को गोल में बदला. इसके तीन मिनट बाद ललित ने बांग्लादेश के गोलकीपर अबू निप्पन को छकाकर भारत के लिये तीसरा और इस टूर्नामेंट में अपना दूसरा गोल किया.

मनप्रीत सिंह की अगुवाईवाली भारतीय टीम ने अपनी तेजी, कौशल और मध्यपंक्ति में अच्छी तरह से पास देकर बांग्लादेश पर दबाव बनाये रखा. खेल के 20वें मिनट में गुरजंत सिंह ने बायें छोर से मूव बनाया और गेंद रोहिदास को सौंपी जिसने उसे गोल में डालने में गलती नहीं की. इसके एक मिनट बाद भारत को लगातार दो पेनल्टी कार्नर मिले, लेकिन हरमनप्रीत सिंह के ड्रैग फ्लिक को बांग्लादेशी रक्षकों ने सफलतापूर्वक रोक दिया. लेकिन, 28वें मिनट में भारत को पेनल्टी स्ट्रोक मिला जिसे गोल में बदलने में हरमनप्रीत ने कोई गलती नहीं की. भारत इस तरह से मध्यांतर तक 5-0 से आगे था.

तीसरे क्वार्टर के दूसरे मिनट में भारत को पेनल्टी कार्नर मिला, लेकिन युवा ड्रैग फ्लिकर वरुण कुमार उस पर गोल नहीं कर पाये. इसके बाद भी भारत को लगातार दो पेनल्टी कार्नर मिले, लेकिन इस पर भी वह फायदा नहीं उठा पाया. भारत ने तीसरे क्वार्टर में कुछ मौके बनाये, लेकिन इस दौरान बांग्लादेशी गोलकीपर ने अच्छा प्रदर्शन किया. भारत ने चौथे क्वार्टर के शुरू में पेनल्टी कार्नर हासिल किया. यहां पर भारत ने अच्छा वैरीएशन दिखाया. वरुण ने गेंद रमणदीप सिंह की तरफ बढ़ायी जिन्होंने भारत की तरफ से छठा गोल दागा. भारत ने अगले मिनट में ही दसवां पेनल्टी कार्नर हासिल किया और इस बार हरमनप्रीत ने उस पर गोल कर दिया. भारत अब पूल ए में अपना अगला मैच 15 अक्तूबर को अपने चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें