29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शारीरिक और मानसिक स्वस्थता जरूरी

रांची life.ranchi@prabhatkhabar.in पीएमपीके वेल्थ एडवाइजर के तत्वावधान में इफेक्टिव पर्सनल मैनेजमेंट पर रविवार को सेमिनार का आयोजन किया. मुख्य वक्ता वेद बागला ने कहा कि आज हर व्यक्ति अपने आपको तनाव ग्रस्त और बिखरा हुआ पा रहा है. जीवन के किसी मुकाम पर वह सफल है, तो किसी अन्य मुकाम पर खुद को असफल पाता […]

रांची
life.ranchi@prabhatkhabar.in
पीएमपीके वेल्थ एडवाइजर के तत्वावधान में इफेक्टिव पर्सनल मैनेजमेंट पर रविवार को सेमिनार का आयोजन किया. मुख्य वक्ता वेद बागला ने कहा कि आज हर व्यक्ति अपने आपको तनाव ग्रस्त और बिखरा हुआ पा रहा है. जीवन के किसी मुकाम पर वह सफल है, तो किसी अन्य मुकाम पर खुद को असफल पाता है.

ज्यादातर लोग खोखली जिंदगी जी रहे हैं. उन्होंने कहा कि जीवन में जो भी घटित हो रहा है और हम जहां भी पहुंच पा रहे हैं, उसकी पूरी जिम्मेदारी हमारी अपनी है.

प्रभावित करती हैं अनेक चीजें
वेद बागला ने कहा कि अनेक चीजें हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं. हमें साध्य को साधना चाहिए और असाध्य को अनदेखा करते जाना चाहिए. भगवान ने कार्य करने की क्षमता दी है. संपूर्ण सफलता तभी होगी, जब हम शारीरिक और मानसिक स्तर पर स्वस्थ बने रहें. हमें साप्ताहिक रूप से अपने प्रत्येक रोल से संबंधित छोटे-छोटे लक्ष्य बनाते हुए सभी आयामों पर समय को बांटना चाहिए. आपके पास समय अधिक से अधिक हो, इसके लिए हर दिन मनन करना चाहिए. फायदा यह होगा कि धीरे-धीरे महत्वपूर्ण कार्यों के लिए ज्यादा समय मिलने लगेगा. जिस प्रकार हम धन को समझ-समझ कर खर्च करते हैं, उसी प्रकार हमें समय का भी सदुपयोग करना चाहिए. इस मौके पर सुरेश साबू, प्रदीप जैन, अनिल पांडेय, ओम प्रकाश, प्रकाश कमालिया, अनिल साबू, प्रदीप श्रीवास्तव, राजेंद्र सरावगी, आलोक तुलस्यान, ओम केजरीवाल, नीलेश वत्स, प्रतीक और संजय सुल्तानिया आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें