29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आपको फिट रहने में मदद करेंगी ये एप्स

आज के दौर में जहां तकनीक ने हर काम को आसान बनाया है, वहीं खुद को फिट रखना मुश्किल होता जा रहा है. गूगल प्ले स्टोर पर कई ऐसे एप्स उपलब्ध हैं, जो फिट रहने में आपकी मदद कर सकते हैं. आपको भी इन एप्स के बारे में जानना चाहिए. हां, इनका लाभ लेने के […]

आज के दौर में जहां तकनीक ने हर काम को आसान बनाया है, वहीं खुद को फिट रखना मुश्किल होता जा रहा है. गूगल प्ले स्टोर पर कई ऐसे एप्स उपलब्ध हैं, जो फिट रहने में आपकी मदद कर सकते हैं. आपको भी इन एप्स के बारे में जानना चाहिए. हां, इनका लाभ लेने के लिए आपको इन पर रजिस्टर होना होगा.
रनकीपर
खुद को अभी से फिट रखने में यह एप आपको काफी मददगार साबित हो सकती है. यह आपके चलने, दौड़ने के अलावा अगर आप वर्कआउट करते हो, तो उस पर भी जीपीएस के जरिये नजर रखता है. यह एप आपको जानकारी देगा कि आपने ​कब और कहां कितनी कैलोरी खर्च की है. रनकीपर तुम्हारे फोन में म्यूजिक एप के साथ इंटीग्रेट होता है. गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में उपलब्ध है.
डेली वर्कआउट
यह एप काफी कमाल का है. इसमें पांच से 10 मिनट के लिए 10 अलग-अलग प्रकार के वर्कआउट के तरीके दिये गये हैं. इसमें कई एक्सरसाइज टेक्नीक भी उपलब्ध हैं. इसमें हर एक्सरसाइज की वीडियो मौजूद है, जिसके द्वारा आप आसानी से उन्हें ट्राइ कर सकते हो. यह आपके लिए पर्सनल जिम ट्रैनर की तरह काम करता है. यह ऑफलाइन एप है और इसके उपयोग के लिए इंटरनेट की आवश्यकता भी नहीं है.
गूगल फिट
यह एप आपकी सभी एक्टिविटी को ट्रैक करता है. इसमें चलना, दौड़ना और साइकिल चलाना आदि शामिल है. इसके जरिये आप अपने पूरे दिन भर के उपयोग होनेवाली कैलोरी की जानकारी ले सकते हो. इसके जरिये आप आसानी से अपनी डाइट मैनेज कर सकते हो.
इसमें उपयोग होनेवाले अन्य फीचर्स के तौर पर ट्रैक फिटनेस, न्यूट्रिशन, स्लीप और वजन शामिल हैं. यह एप एंड्रायड स्मार्टफोन के अलावा स्मार्टवाच में भी यूज की जा सकती है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें