36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

घरेलू तरीके से हटाएं चेहरे की झुर्रियां, पढें कैसे

नयी दिल्ली : बढती उम्र के साथ चेहरे पर झुर्रियां आने लगतीं हैं जिससे लोग परेशान हो जाते हैं लेकिन कुछ खास तरीकों को अपनाकर आप इस समस्या को दूर कर सकते हैं. ‘जी हां’ और यह तरीका बिल्कुल घरेलू हैं जिसे आप आसानी से प्रयोग कर सकते हैं. आइए जानते हैं वह तरीका जो […]

नयी दिल्ली : बढती उम्र के साथ चेहरे पर झुर्रियां आने लगतीं हैं जिससे लोग परेशान हो जाते हैं लेकिन कुछ खास तरीकों को अपनाकर आप इस समस्या को दूर कर सकते हैं. ‘जी हां’ और यह तरीका बिल्कुल घरेलू हैं जिसे आप आसानी से प्रयोग कर सकते हैं.

आइए जानते हैं वह तरीका जो आपको झुर्रियों से छुटकारा दिलाएगा. एक कटोरा ले उसमें दो चम्मच नींबू ले लें. इतनी ही मात्रा में यानि दो चम्मच शहद उसमें मिला लें. दोनों को अच्छी तरह से मिला लें. जबतक यह मिश्रण अच्छी तरह तैयार न हो इसको मिलाते रहें.

मिश्रण तैयार हो जानें के बाद इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं या उस जगह पर लगाएं जहां की झुर्रियों से आप परेशान हैं. आधे घंटे के बाद त्वचा से इस मिश्रण को पानी से हटाएं. ध्‍यान रहे मिश्रण को हटाते वक्त बल का प्रयोग न करें. ऐसा करने से त्वचा छिल सकती है.

इस प्रयोग को महीने भर करने से धीरे-धीरे झुर्रियां कम होकर त्वचा में निखार आने लगेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें