25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सैकड़ों पेड़ों की हुई कटाई जंगल को बना दिया खेत

हाल. कटकमसांडी के मनार जंगल में माफियाओं का खेल कटकमसांडी : कटकमसांडी प्रखंड क्षेत्र के उग्रवाद प्रभावित मनार जंगल में माफियाओं द्वारा सखुआ के पेड़ों की कटाई अंधाधुंध जारी है. स्थिति यह है कि वनों को उजाड़ कर खेत बनाये जा रहे हैं. सखुआ के बड़े-बड़े पेड़ों को जेसीबी मशीन से उखाड़े जा रहे हैं. […]

हाल. कटकमसांडी के मनार जंगल में माफियाओं का खेल

कटकमसांडी : कटकमसांडी प्रखंड क्षेत्र के उग्रवाद प्रभावित मनार जंगल में माफियाओं द्वारा सखुआ के पेड़ों की कटाई अंधाधुंध जारी है. स्थिति यह है कि वनों को उजाड़ कर खेत बनाये जा रहे हैं. सखुआ के बड़े-बड़े पेड़ों को जेसीबी मशीन से उखाड़े जा रहे हैं. उखाड़े गये पेड़ों को जंगल माफिया काट कर ट्रैक्टर से खुलेआम तस्करी कर रहे हैं. फिलहाल मनार जंगल में लगभग एक सौ सखुआ का बोटा पड़ा हुआ है. शनिवार की रात भी दो ट्रैक्टर सखुआ का बोटा तस्कर उठा ले गये.
माफियाओं पर की जायेगी कार्रवाई: रेंजर
रेंजर केके राय ने कहा कि जंगल उजाड़ कर खेत बनाये जाने की जानकारी मिली है. जंगल माफियाओं और अतिक्रमणकारियों पर शीघ्र ही कार्रवाई की जायेगी. वन विभाग गंभीर है.
सखुआ के बोटों को जब्त किया गया: वनरक्षी
वनरक्षी सुरेश पासवान ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है. मनार जंगल से काटे गये 55 सखुआ के बोटों को जब्त किया गया है. जंगल उजाड़ कर वन भूमि पर खेत बनानेवाले मनार निवासी विजय यादव व बंशी यादव पर वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें