34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खराब मौसम के कारण नहीं पहुंचे सीएम: विश्व पर्यटन के मानचित्र पर आयेगा रामगढ़

रजरप्पा: स्थानीय विधायक सह पेयजल व स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने कहा कि रजरप्पा, भैरवी जलाशय, चुटूपालू घाटी, पतरातू डैम व घाटी को विश्व के पर्यटन मानचित्र पर लाने के लिए झारखंड सरकार ने कार्य शुरू कर दिया है. श्री चौधरी गुरुवार को रजरप्पा मंदिर स्थित प्रशासनिक भवन में पर्यटन सचिव राहुल शर्मा, संयुक्त सचिव […]

रजरप्पा: स्थानीय विधायक सह पेयजल व स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने कहा कि रजरप्पा, भैरवी जलाशय, चुटूपालू घाटी, पतरातू डैम व घाटी को विश्व के पर्यटन मानचित्र पर लाने के लिए झारखंड सरकार ने कार्य शुरू कर दिया है.

श्री चौधरी गुरुवार को रजरप्पा मंदिर स्थित प्रशासनिक भवन में पर्यटन सचिव राहुल शर्मा, संयुक्त सचिव संजय कुमार, रामगढ़ उपायुक्त राजेश्वरी बी, उप विकास आयुक्त सुनील कुमार सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद भैरवी नदी तट पर वॉच टावर पर पत्रकारों से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि झारखंड प्राकृतिक सौंदर्य के मामले में समृद्ध है. यहां पर्यटन विकास की अपार संभावनाएं है. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार ने रजरप्पा मंदिर क्षेत्र के विकास व सुंदरीकरण के साथ-साथ बेहतर नागरिक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कई योजनाएं शुरू की है. इन योजनाओं को धरातल पर उतारा जायेगा. रामगढ़ जिला में भैरवी जलाशय, चुटूपालू घाटी, पतरातू घाटी को एक साथ जोड़ने की योजना है. इसके बाद देश-विदेश से आनेवाले पर्यटक एक दिन में रामगढ़ जिला के सभी पर्यटन स्थलों का भ्रमण कर सकेंगे.
खराब मौसम के कारण मुख्यमंत्री का रजरप्पा दौरा स्थगित : मुख्यमंत्री रघुवर दास का 20 जुलाई को अचानक बना रजरप्पा दौरा खराब मौसम के कारण स्थगित हो गया. मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से रजरप्पा की आवासीय कॉलोनी के मैदान में आनेवाले थे. हेलीपैड पर उन्हें गॉर्ड ऑफ ऑनर देने की तैयारी थी. जिले की उपायुक्त राजेश्वरी बी एवं पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल सुबह से ही हेलीपैड पर मौजूद थे. बाद में मुख्यमंत्री का दाैरा स्थगित होने की सूचना मिली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें