23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हत्या के तीन आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा

गुमला : प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश अवनी रंजन सिन्हा की अदालत ने सात वर्ष पूर्व हुए दो लोगों की हत्या के मामले में तीन लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है और 50-50 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है. आरोपियों में बनेश्वर नगेशिया उर्फ वामन, सुरेंद्र नगेशिया व सुरेश नगेशिया शामिल हैं. […]

गुमला : प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश अवनी रंजन सिन्हा की अदालत ने सात वर्ष पूर्व हुए दो लोगों की हत्या के मामले में तीन लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है और 50-50 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है. आरोपियों में बनेश्वर नगेशिया उर्फ वामन, सुरेंद्र नगेशिया व सुरेश नगेशिया शामिल हैं.

इस संबंध में मृतक की बहन दसुती ने पालकोट थाना में तीन अगस्त 2010 को केस दर्ज कराया था. दर्ज केस में कहा था कि दो अगस्त 2010 को आठ बजे मेरा भाई प्रदीप नगेशिया गांव की ओर से आया और बड़े पिताजी बनेश्वर नगेशिया के घर चला गया. वहां बड़े पिताजी का लड़का सुरेंद्र, वीरेंद्र व सुरेश पहले ही अपने घर पर थे. रात करीब 9:30 बजे मेरा भाई वापस आया और बोला कि बड़े पिताजी के यहां से भात खाकर आ रहे हैं. खाना नहीं खायेंगे कह कर सोने चला गया. रात करीब दो बजे मेरे भाई प्रदीप नगेशिया के चिल्लाने की आवाज से मेरी नींद खुल गयी. देखा कि वह पेट दर्द से छटपटा रहा है. पूछने पर उसने बताया कि बड़े पिताजी ने जबरदस्ती भात खिला दिया था. पेट में दर्द है. देखते ही देखते प्रदीप के मुंह से झाग निकलने लगा.

सूचना देने पर पड़ोसी पहुंचे और घरेलू उपचार करने लगे. रात को उसे चिकित्सक के पास नहीं ले जा सके. इसी क्रम में करीब सात बजे सुबह प्रदीप नगेशिया की मृत्यु हो गयी. एक माह पहले भी हमारे पिता पुटला नगेशिया को पेट में बड़े पिताजी के कहने पर उनका लड़का सुरेंद्र नगेशिया ने मारा था. इलाज के क्रम में रांची में उनकी मौत हो गयी थी.

चोरी छिपे गांव में उनका अंतिम संस्कार कर दिया. बड़े पिताजी ने किसी के पूछने पर छप्पर ठीक करने के क्रम में गिर जाने के बात कहने को कहा था. मेरा दावा है कि जायदाद हड़पने की नियत से बनेश्वर नगेशिया व उसके लड़के सुरेश नगेशिया, सुरेंद्र नगेशिया, वीरेंद्र नगेशिया ने मेरे भाई प्रदीप नगेशिया को भात में कुछ मिला कर खिला दिया, जिससे उसकी मौत हुई है. दसुती का कहना है कि जमीन जायदाद हड़पने की नीयत से भात में कुछ मिला कर उसे खिला दिया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें