36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मारपीट में युवक की मौत

सिमडेगा व गुमला मार्ग पालकोट चौक के समीप जाम किया. चार लोग हिरासत में लिये गये दो युवक घायल, महमूद कोमा में है राजा की स्थिति बेहतर पालकोट(गुमला) : पालकोट प्रखंड स्थित धोबी मुहल्ला में मंगलवार की रात लोगों ने तीन युवकों को जम कर पीटा. इसमें मोहम्मद ताहिर की मौत हो गयी, जबकि मोहम्मद […]

सिमडेगा व गुमला मार्ग पालकोट चौक के समीप जाम किया.
चार लोग हिरासत में लिये गये
दो युवक घायल, महमूद कोमा में है
राजा की स्थिति बेहतर
पालकोट(गुमला) : पालकोट प्रखंड स्थित धोबी मुहल्ला में मंगलवार की रात लोगों ने तीन युवकों को जम कर पीटा. इसमें मोहम्मद ताहिर की मौत हो गयी, जबकि मोहम्मद महमूद व राजा गुप्ता घायल हैं. महमूद कोमा में है, जिसका रांची में इलाज चल रहा है. इलाज के बाद उसकी स्थिति ठीक बतायी जा रही है. इधर, घटना से गुस्साये मृतक के परिजन व ग्रामीणों ने बुधवार की सुबह सात बजे से 11 बजे तक पालकोट मुख्य सड़क जाम कर नारेबाजी की. जाम से गुमला व सिमडेगा मार्ग पर आवागमन बाधित रहा. जाम की सूचना पर पहुंचे बसिया सर्किल के इंस्पेक्टर जेएस मुरमू ने लोगों को समझाने का पूरा प्रयास किया, लेकिन लोग हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. कुछ लोग इंस्पेक्टर से भी उलझ गये.
जाम स्थल पर पहुंचे पत्रकारों को भी जाम कर रहे लोगों का गुस्सा झेलना पड़ा. दिन के 11 बजे एसडीपीओ बच्चनदेव कुजूर व बीडीओ अमित बेसरा के समझाने के बाद लोगों ने जाम हटाया. प्रशासन की ओर से तत्काल में मृतक ताहिर के परिजन को 10 हजार रुपया मुआवजा दिया गया. इधर, पुलिस ने धोबी मुहल्ला से चार संदिग्ध युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. वहीं चार युवकों को हिरासत में लिये जाने के बाद धोबी मुहल्ला के लोग भी उग्र हो गये हैं. वे लोग भी थाना पहुंच गये हैं. किसी प्रकार मामला को शांत कराया गया.
तीनों युवक छेड़छाड़ करते थे : अहलाद :धोबी मुहल्ला के अहलाद बैठा उर्फ चांद ने पुलिस के समक्ष बयान दिया है कि तीन दिन से ताहिर, महमूद व राजा मैदान के समीप बैठ कर गांजा पीते रहते थे. बादल से मिल कर मुहल्ले की लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करते थे. इन लोगों ने उसकी नाबालिग बेटी के साथ भी छेड़छाड़ की. चारों लोगों ने मंगलवार को घर जाकर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी और कहा था कि शाम को आकर सभी को मार देंगे. इससे सभी लोग डर गये थे. परिवार के लोगों ने इसकी जानकारी ग्रामीणों को दी. इसके बाद लोग एकजुट हुए. रात को जब ताहिर, महमूद व राजा धोबी मुहल्ला पहुंचे, तो लोगों ने छेड़खानी व धमकी देने का कारण पूछा. इस पर विवाद बढ़ गया. इसके बाद लोगों ने तीनों की पिटाई की है.
हमारे बेटे ने छेड़छाड़ नहीं की : परिजन : मृतक ताहिर के पिता रफीक व महमूद के पिता जलालउद्दीन खान ने कहा कि उनके बेटे ने किसी के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की है. वे लोग राजा मैदान के पास बैठे थे. उसी समय धोबी मुहल्ला के लोग लाठी डंडा से लैस होकर पहुंचे और तीनों पर हमला कर दिया, जिससे ताहिर की मौत हो गयी. वहीं महमूद व राजा घायल हो गया. इन लोगों ने उचित मुआवजा देने की मांग की है.
सुमित के कहने पर हमला हुआ : राजा गुप्ता : जब घायल राजा गुप्ता को गुमला अस्पताल लाया गया, तो डीएसपी इंद्रमणि चौधरी ने बयान लिया. बयान की वीडियो रिकॉर्डिग की गया है. इसमें राजा ने कहा है कि सुमित केसरी के इशारे पर हमला कर हमलोगों को मारा गया है. इसमें ताहिर की जान चली गयी, जबकि महमूद और मैं घायल हो गये. राजा ने बताया कि हमलोगों ने किसी के साथ छेड़छाड़ नहीं की है. मैदान के पास बैठे थे, तभी कुछ लोग बादल को खोजते आये और हमलोगों पर हमला कर दिया.
इज्जत लूट जाती, तो पुलिस को बुला कर क्या करते : एसडीपीओ बच्चनदेव कुजूर ने महिलाओं से पूछताछ की. एसडीपीओ ने महिलाओं से कहा कि जब तीन युवक छेड़छाड़ करने पहुंचे थे, तो पुलिस को क्यों सूचना नहीं दी और कानून को अपने हाथ में लिया. इसपर महिलाओं ने कहा कि जब इज्जत ही लूट जाती, तो पुलिस को बुला कर क्या फायदा. महिलाओं ने मिल कर तीनों को मारा है. इसमें कोई पुरुष नहीं थे. इज्जत बचाने के लिए महिलाएं चंडी बनी है.
छेड़छाड़ के कारण मारपीट हुई : एसडीपीओ :एसडीपीओ बच्चनदेव कुजूर, बीडीओ अमित बेसरा, इंस्पेक्टर जेएस मुरमू व थानेदार नित्यांनद महतो ने घटना स्थल का जायजा लिया. आसपास के लोगों से रात की घटना की जानकारी ली. लोगों से पूछताछ के बाद पत्रकारों से बात करते हुए एसडीपीओ बच्चनदेव कुजूर ने कहा कि प्रथम अनुसंधान में स्पष्ट है कि छेड़खानी में ग्रामीणों ने तीनों युवकों को पीटा है, जिसमें ताहिर की मौत हो गयी है. इसमें केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है. चार लोगों को पूछताछ के लिए पकड़ा गया है.
भाजपा अध्यक्ष समेत 50 पर केस दर्ज : घटना को लेकर पालकोट थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इसमें भाजपा प्रखंड अध्यक्ष सुमित केसरी, धोबी मुहल्ला निवासी बंधा बैठा, दीपक बैठा, चांद बैठा, गुज्जू बैठा, राजेश बैठा उर्फ काना व प्रह्लाद सहित 40-50 लोगों को आरोपी बनाया गया है. दर्ज केस में विवेक विशाल उर्फ राजा गुप्ता ने कहा है कि सुमित केसरी के साथ डीलर व जमीन को लेकर पुराना विवाद है. सुमित ने ही धोबी मुहल्ला के लोगों से हमला करवाया है. पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें