37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

उग्रवाद के खात्मे के लिए गांव के लोग आगे आयें : डीजीपी

बानो: गिरदा ओपी में मुठभेड़ में मारे गये तीन नक्सलियों की घटना के बाद सोमवार को गिरदा पहुंचे राज्य के डीजीपी डीके पांडेय ने कहा कि नक्सलियों के खात्मे के लिए गांव के लोग भी आगे आयें. गांव में नक्सलियों के रहते क्षेत्र का विकास संभव नहीं है. श्री पांडेय ने गांव के लोगों से […]

बानो: गिरदा ओपी में मुठभेड़ में मारे गये तीन नक्सलियों की घटना के बाद सोमवार को गिरदा पहुंचे राज्य के डीजीपी डीके पांडेय ने कहा कि नक्सलियों के खात्मे के लिए गांव के लोग भी आगे आयें. गांव में नक्सलियों के रहते क्षेत्र का विकास संभव नहीं है. श्री पांडेय ने गांव के लोगों से नक्सलवाद के खिलाफ आगे आने को कहा.
मारे गये नक्सलियों की हुई शिनाख्त : गिरदा ओपी के खिजुरबहार कुलातुपु में पुलिस मुठभेड़ में मारे गये नक्सलियों की पहचान पुलिस ने कर ली है. इसमें दो नक्सली बानो के रहने वाले व एक अन्य नक्सली कर्रा निवासी है. पुलिस ने बताया कि मारे गये नक्सलियों की पहचान साहूबेड़ा नवाटोली निवासी राधा नायक, उकौली निवासी मनीष सुरीन व लालू लोहरा कर्रा निवासी के रूप में की गयी है. पुलिस ने शव की शिनाख्त के लिए उग्रवादियों के परिजन से संपर्क किया है.
कारबाइन व एके 47 समेत कई सामान बरामद : पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से एक कारबाइन, एक देसी एलएमजी, एक एके 47, दो वायरलेस सेट, सैमसैंग कंपनी का दो टैब बरामद किया है. इसके अलावा दो दर्जन से अधिक विभिन्न कंपनी का मोबाइल व चार्जर, दो दर्जन से अधिक सीम कार्ड, आधा दर्जन पिठु, सुगर टेस्ट का कीट, बीपी कीट, तिरपाल, फर्स्ट एड कीट व पर्चा के अलावा भारी संख्या में कारतूस भी मिला है.
अभियान में शामिल पदाधिकारी व जवान : अभियान में जेजे के उपसमादेस्टा ब्रजेश कुमार, गिरदा ओपी प्रभारी जोन मुमरू, जेजे बिहारी मरांडी, ओडगा प्रभारी सत्येंद्र कुमार, हवलदार राधेश्याम प्रसाद, जवान रीतल कुमार, रिकू यादव, गुन बहादुर थापा, जवन किस्पोटा, गणेश महतो, रवि रंजन कुमार शर्मा व सुरेंद्र कुमार शामिल थे.

पुलिस ने 377 व उग्रवादियों ने 200 राउंड गोलियां चलायी : खिजुरबहार कुलातुपु में पुलिस व पीएलएफआइ उग्रवादियों के मुठभेड़ में पुलिस ने 377 राउंड गोली चलायी. वहीं उग्रवादियों ने 200 राउंड गोलियां चलायी. लगभग 20 मिनट तक मुठभेड़ चली. इसमें जुगआर, ओडगा प्रभारी, गिरदा प्रभारी सहित जगुआर व पुलिस के जवान शामिल थे.
हेलीकाफ्टर देखने भीड़ उमड़ी : बानो गिरदा थाना मैदान में हैलीकॉफ्टर देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. महिला, बच्चे व बुजुर्ग सभी गिरदा मैदान पहुंचे गये. लगभग 11.30 बजे हेलीकॉफ्टर गिरदा मैदान के ऊपर मंडाराया, तो सभी लोग गिरदा थाना की चल पड़े. लेकिन उस समय हेलीकाॅफ्टर लैंड नहीं किया. दोबारा लगभग एक बजे हेलीकॉफ्टर लैंड किया.
डीजीपी ने ग्रामीणों व बच्चों से मुलाकात की : डीजीपी डीके पांडेय, आइजी, डीआइजी ने हेलीकॉफ्टर से उतरने के बाद सीधे भीड़ के समीप पहुंचे. ग्रामीणों से मुलाकत की. बच्चों से सभी ने बात की. ग्रामीण व महिलाओं ने पुलिस की सफलता पर खुशी जाहिर की. इसके बाद डीजीपी व अन्य पुलिस पदाधिकारियों ने बच्चों के बीच चॉकलेट बांटे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें